Connect with us

मुश्किल है मोदी का 2019 चुनाव फिर से जीत पाना, 3 कारण इसलिए बीजेपी से देश की जनता हो रही है लगातार नाराज

2019 LOK Sabha Election

2019 LOK Sabha Election- 2019 के अंदर लोकसभा चुनाव होने हैं और इन चुनावों की तैयारियां अभी से सभी पार्टी शुरू कर चुकी हैं. आपको बता दें कि 2019 को जीतने के लिए जहां एक तरफ कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी का चेहरा सबसे आगे रखने वाली है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी के विश्वास और चेहरे के दम पर ही जनता के बीच में जाती हुई नजर आएगी.

लेकिन आपको बता दें कि 2019 का चुनाव जीतना नरेंद्र मोदी के लिए काफी मुश्किल भरा रहने वाला है. तो आइए आपको हमें तीन कारण बताते हैं जिनकी वजह से शायद 2019 का चुनाव नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी जीतने में सफल ना हो पाए. 2019 LOK Sabha Eelection

2019 LOK Sabha Eelection

जीएसटी बन सकती है मुश्किल

जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी ने जीएसटी लगाकर जनता को परेशान करने का काम किया है तो उसकी वजह से निश्चित रूप से जनता बीजेपी के खिलाफ वोट देती हुई नजर आ सकती है. आपको बता दें कि जीएसटी की वजह से मध्यमवर्गीय व्यापारिक लोगों को काफी नुकसान हुआ है. लोगों को ऐसा लग रहा है कि जीएसटी की वजह से उनके काम धंधे बंद हो चुके हैं और यही कारण है कि 2019 के चुनाव में जनता निश्चित रूप से नरेंद्र मोदी के खिलाफ वोट देती हुई नजर आ सकती है.

2019 LOK Sabha Eelection

मोदी की हवा अब नहीं दिख रही है

दूसरी बात करें तो दूसरा मुख्य कारण यह है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की हवा बह रही थी जिस तरीके से कांग्रेस के खिलाफ माहौल पैदा किया गया था तो उसी का नतीजा यह हुआ कि एकतरफा जीत में नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बना दिया गया था, लेकिन 2019 के चुनाव में नरेंद्र मोदी की हवा बहती हुई नजर नहीं आ रही है. अब नरेंद्र मोदी की हवा उस तरीके से नहीं चल रही है जैसे कभी चला करती थी यह कारण है कि शायद 2019 का चुनाव जीतना बीजेपी के लिए आसान नहीं होगा.

2019 LOK Sabha Eelection

रोजगार का सपना सपना बन गया है

तीसरी और सबसे अहम बात करें तो देश का युवा रोजगार के लिए अभी तक भटकता हुआ नजर आ रहा है. पिछले लोकसभा चुनाव में जब नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार किया था तो तब उन्होंने यह वादा किया था कि देश के युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जाएंगे लेकिन 5 सालों में नरेंद्र मोदी और बीजेपी की सरकार युवाओं को कोई खास मौके नहीं दे पाए हैं.

तो इन 3 कारणों के चलते शायद ऐसा बोला जा सकता है कि 2019 के चुनावों में नरेंद्र मोदी के खिलाफ वोट देते हुए लोग ज्यादा नजर आ सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in