Connect with us

क्राइम

21 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने बनाया था पाकिस्तान में हमले का प्लान, देखिये कैसे खोजा था जंगलों में आतंकी ठिकाना

air-strike-by-indian-army

पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद जैश ए मोहम्मद और पाकिस्तान की सेना पहले से अलर्ट थी. ऐसे में भारतीय सेना के लिए आतंकी ठिकानों को खोज पाना बेहद मुश्किल भरा काम था लेकिन भारत के प्रधानमंत्री और भारतीय सेना इस बात के लिए पहले ही प्रतिबंधित नजर आई थी कि इस हमले का बदला जरूर लिया जाएगा.

बालाकोट में जिस तरीके से भारतीय वायुसेना ने बमबारी की है और आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद किया है उसके बाद अब यह सवाल उठाया है कि किस तरीके से इसबार बालाकोट में इस आतंकी ठिकाने को खोजा गया. तो आइये बताते हैं कि किस तरह से इंडियन आर्मी ने प्लान बनाया था-

air-strike-by-indian-army

सूत्रों के हवाले से इस तरीके की खबर सामने आई है कि 21 और 22 फरवरी के दिन भारतीय वायुसेना ने लगातार पाकिस्तान के बालाकोट पर निगाह बनाई हुई थी. भारतीय वायु सेना को इस तरीके की खबरें सूत्रों से मिली थी कि जैश का एक सबसे पुराना ठिकाना बालाकोट में बना हुआ है, जहां से वह भारत के अंदर आतंकवादियों को भेज रहा है. यह ठिकाना जैश का सबसे पुराना ठिकाना था. यही कारण है कि भारतीय वायुसेना ने इस ठिकाने को मिट्टी में मिलाने का प्लान बनाया था.

air-strike-by-indian-army

भारतीय वायु सेना ने सबसे पहले बालाकोट में लगातार ड्रोन और उपग्रह के जरिए निकाह बनाई हुई थी.

भारतीय वायुसेना को जब ड्रोन के जरिए बालाकोट में आतंकी ठिकानों की तस्वीरें पक्की पक्की नजर आने लगी तो उसने 26 फरवरी को इस ठिकाने पर वायु सेना और लड़ाकू विमानों द्वारा हमले का प्लान बनाया था और यह प्लान पूरी तरीके से सफल साबित हुआ है खबरों के अनुसार भारतीय वायु सेना ने 200 से ढाई सौ आतंकियों को मार गिराया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in क्राइम