Connect with us

बॉलीवुड

अमिताभ के बचपन का रोल करने वाला ये बच्चा अब बन गया है बॉलीवुड का बड़ा स्टार

bittu-picture

फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन से हर कोई बखूबी वाकिफ है। यहाँ तक जिस किसी ने भी इनके साथ काम किया वो भी सुर्खियों में शामिल हो गया है। आज आपको ऐसे ही शख्स के बारे में बता रहे है जिसने अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल करने से ही अपने करियर की शुरूआत की। जी हां, ये मास्टर बिट्टू के नाम से मशहूर 70, 80 दशक के चाइड एक्टर है। इनका असली नाम विशाल देसई हैं। इन्होंने ‘चुपके- चुपके’, ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘याराना’ और ‘दो और दो पाँच’ जैसी फिल्मों से अपने करियर से शुरूआत की। वैसे तो अक्सर इन्होंने बिग बी के बचपन का रोल निभाया मगर कई ओर फेमस अभिनेता के बचपन का रोल भी किया। मास्टर बिट्टू को चाइड एक्टर के बाद कहीं कुछ करते नहीं देखा गया। इसका कारण ये था कि विशाल देसई का मन ऐक्टिंग से हट गया था। ये केवल अब परदे के पीछे ही काम करना चाहते थें। इनका मन निर्देशन की तरफ बढ़ने लगा। लेकिन एक चाइड एक्टर होने के बावजूद भी इन्हें काम ढूंढना मुश्किल हो गया।

vishal-desai

अनेकों दिक्कतों के बाद इन्हें टी.वी सीरीयल में एक अस्सिटेंट के रूप में काम मिला। इस छोटी-सी शुरूआत ने ही इनकी मंजिल का रास्ता साफ किया। फिर विशाल ने निर्देशन की तरफ कदम बढ़ाए और रास्ता भी  मिल गया। फिर विशाल को हेमा मालिनी के सीरीयल ‘दामिनी’ में बतौर डायेक्टर काम मिला। इसके बाद इन्हें बड़े ऑफर आने लगे और इस मास्टर बिट्टू ने बलदेव राज चौपड़ा की फिल्मों को अस्सिट किया। इस तरह हुई मास्टर बिट्टू के करियर की शुरूआत वैसे विशाल को पहचान अमिताभ के बचपन का रोल करने से मिली। लेकिन इनके और बच्चन साहब के रिश्तों में कभी खटाश नहीं आई, और इन्होनें ‘बिग बी’ की सुपरहिट फिल्म बागबान, भूतनाथ और बाबुल में अस्सिटेंट डायेक्टर के रूप में काम किया।

इस तरह इतनी सफलता को पाने के बाद विशाल देसई कई मूवी में निर्देशक रहें। जिनका नाम ‘ढ़ोलकी’, ‘नान्याची दूसरी बाजु’ है। तो दोस्तों इस तरह खुशहाली के साथ गुजर रही है मास्टर बिट्टू की जिन्दगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in बॉलीवुड