Connect with us

इंडिया

दुनिया के सबसे महंगे बंगले में रहता है एक भारतीय आदमी, इसके बंगले की कीमत के आगे शाहरुख़ खान और सलमान का घर भी फीका पड़ जाता है

cyrus-poonawalla-house

Billionaire Industrialist Cyrus S. Poonawalla किसी के घर की कीमत क्या हो सकती हैं ज्यादा से ज्यादा 10 करोड़, 20 करोड़ चलिए, ज्यादा से ज्यादा 50 करोड़ लेकिन यह तो बहुत कम हम तो सोच भी नहीं सकते कि कोई 750 करोड़ का भी घर हो सकता हैं. जी सही सुना आपने 750 करोड़ का एक घर.

रह गए ना आप हक्के बक्के लेकिन यह हकीकत हैं कि एक आदमी ने 750 करोड़ में बंगला खरीदा हैं. चलिए आपको बता देते हैं कि मामला क्या हैं. दरअसल देश के 11वें अमीर आदमी में मुम्बई में स्थित अमेरिका के पूर्व दूतावास लिंकन हाउस को पूरे 750 करोड़ में खरीद लिया है. अब हम आपको बताते हैं कि कौन हैं ये महाश्य.

ये है पुणे के इंड्रस्टयलिस्ट साइरस पूनावाला. जो अमीरी में दुनिया के 208 वें नंबर पर आते हैं. जिन्होनें अपने लिए देश का सबसे महंगा बंगला खरीदकर सबको चौका दिया. आपको बता दे कि यह बंगला यानि लिंकन हाउस 5000 वर्ग फुट में फैला हुआ हैं. जिसका प्रयोग अमेरिका कभी अपने वाणिज्य दूतावास के रूप में करता था. लेकिन आज इसके मालिक पूनावाला हो चुके हैं जिनके लिए यह एक घर है क्योंकि खबर है कि साइलस पूनावाला इसमें अपने परिवार के साथ रहेंगे.

Billionaire-Industrialist-Cyrus-S.-Poonawalla-buys-Mumbai-Lincoln-House

story of sairas poonawalla | मुम्बई का सबसे महंगा बंगला लिंकन हाउस कैसे बना 

lincoln-house-mumbai-owner

लिंकन हाउस पहले वांकानेर हाउस था जोकि वांकानेर महाराजा प्रतापसिंह का झाला महल था. इस महल को अमेरिका को 1957 में लीज पर दिया गया और अमेरिका ने इसका नाम बदलकर लिंकन हाउस रख दिया और बाद में इसे वाणिज्य दूतावास बनाया.

इस बंगले की कीमत से लाखों लोगों को घर और उनका आशियाना मिल सकता हैं जिसे साइरस पूनावाला ने बिना किसी झिझक के आसानी से खरीद लिया.

मुम्बई के ब्रिज कैंडी में पेडर रोड़ पर स्थित यह बंगला आम लोगों के लिए किसी सपनें जैसे महले से कम नहीं हैं क्योंकि इसकी कीमत में लोग अपनी पूरा जिंदगी गुजार देगें. खैर बंगले वालों को यह मुबारक हो. आप इस बंगले के बारे में क्या कहना चाहेंगे,हमें कमेंट बॉक्स में लिख कर जरूर बताएं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in इंडिया