Connect with us

बीजेपी के सबसे अच्छे 4 मुख्यमंत्री जो आने वाले समय में मोदी के स्थान पर बनेंगे भारत गणराज्य देश के अगले सबसे शक्तिशाली प्रधानमंत्री

बीजेपी के सबसे अच्छे 4 मुख्यमंत्री

बीजेपी के सबसे अच्छे 4 मुख्यमंत्री- भारत के ज्यादातर राज्यों में इस समय भाजपा की सरकार हैं. राज्य का सर्वेसर्वा मुख्यमंत्री होता हैं. मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल में चाहे तो राज्य को एक बेहतर राज्या के रुप में बना सकता हैं और अगर उसकी इच्छी और रुचि सिर्फ सत्ता तक हैं तो वह राज्य के बारे में न सोचकर सिर्फ अपने बारे में सोचता हैं.

हम आपको ऐसे 4 मुख्यमंत्री के बारे में बता रहे हैं जो हर स्तर पर राज्य की जनता के साथ नजर आए. आप इनके बारे में जानकर खुद फैसला कीजिए कि इनमें से सबसे बेहतर मुख्यमंत्री कौन हैं. बीजेपी के सबसे अच्छे 4 मुख्यमंत्री

बीजेपी के सबसे अच्छे 4 मुख्यमंत्री

विजय रुपाणी-

विजय रुपाणी गुजरात के मुख्यमंत्री हैं. नरेंद्र मोदी के केंद्र की सत्ता में प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदी बेन पटेल को मुख्यमंत्री बनाया गया लेकिन वो ज्यादा अच्छे से सत्ता नहीं चला पाई जिसके बाद विजय रुपाणी को सत्ता की बागदौड़ दी गई. रुपाणी दूसरी बार गुजात के मुख्यमंत्री बने. गुजरात में रुपाणी का न सिर्फ सरकार पर बल्कि पार्टी पर भी अच्छी पकड़ हैं. वो सीधे प्रधानमंत्री के सम्पर्क में रहते हैं और अमित शाह के सबसे खास हैं.

बीजेपी के सबसे अच्छे 4 मुख्यमंत्री

योगी आदित्यनाथ

एक कद्दावर नेता के रुप में अपनी छवि बनाने वाले योगी आदित्यनाथ को इस बार उत्तर प्रदेश में सत्ता आने के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया. योगी सिर्फ यूपी में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में भाजपा के सबसे कद्दावर नेता हैं. चुनाव के बाद तो ऐसा माहौल बन गया कि खुद प्रधानमंत्री मोदी को उनकी छवि के खतरा महसूस होने लगा. मोदी और योगी के नारों से पूरा यूपी गूंज गया और उन्हें मोदी के बाद के प्रधानमंत्री के तौर पर देखा जाने लगा.

बीजेपी के सबसे अच्छे 4 मुख्यमंत्री

शिवराज सिंह चौहान-

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं.  मध्य प्रदेश में शिवराज के सत्ता संभालने के बाद आजतक उन्हें कोई हरा नहीं पाया. शिवराज साल 2005 से लेकर अबतक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री हैं.

बीजेपी के सबसे अच्छे 4 मुख्यमंत्री

मनोहर पार्रिकर-

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर भाजका के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं. मनोहर ने भाजपा को उस वक्त गोवा की सत्ता दिलाई जब भाजपा की हालत वहां सही नहीं थी. मनोहर का यह चौथा मुख्यमंत्री कार्यकाल हैं.

अब आप ही फैसला कीजिए की भाजपा का सबसे कद्दावर नेता कौन हैं. इन सभी में से कोई एक तो हैं जो बाकि तीनों की पीछे छोड़ने वाला है.

2 Comments

2 Comments

  1. Shivam

    February 9, 2018 at 12:57 pm

    Very realistic conclusions

  2. umeshhwar singh Bisht

    February 9, 2018 at 3:08 pm

    Yoge is the best, he is after Mody, but Mody is suprem & better then yoge.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in