5 वैज्ञानिक कारण जिनकी वजह से आपके यहाँ भी पैदा हो सकते हैं ट्रांसजेंडर यानी किन्नर बच्चे पैदा, सावधान नंबर 2 है सबसे खतरनाक

Transgenders Born

Transgenders Born- अगर आपको सड़कों पर जब ट्रांसजेंडर यानी कि किन्नर दिखते होंगे तो आप निश्चित रूप से उनको दया की भावना से देखते होंगे. इसमें तो कोई शक नहीं है कि प्रकृति ने ही इन ट्रांसजेंडर लोगों को पृथ्वी पर भेजा होगा, लेकिन वैज्ञानिक भी इस चीज की तलाश कर रहे हैं कि आखिर वह कौन से कारण हैं कि जिनकी वजह से ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा होते हैं.

आपको बता दें कि इंसान से कई सारी गलतियां होती हैं जिनकी वजह से समाज में ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं. आज हम आपको ऐसे वैज्ञानिक कारण बताने वाले हैं जिनकी वजह से किन्नर यानी कि ट्रांसजेंडर बच्चे एक सही पुरुष और स्त्री के द्वारा भी जन्म ले लेते हैं 

Transgenders Born

माँ का खानपान

वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है कि जब मां के पेट में कोई बच्चा होता है तो उसके शुरुआती 3 महीने काफी महत्वपूर्ण होते हैं. 3 महीने के समय पर ही बच्चे का लिंग पेट में निर्धारित होता है लेकिन अगर इस समय मां से कुछ गलतियां हो जाए तो इस वजह से ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं. जैसे कि अगर मां के साथ कोई हादसा हो जाए या फिर बच्चे को पेट में ही कोई चोट लग जाए या इसके अलावा मां कुछ ऐसा पदार्थ खा ले जिसकी वजह से बच्चे के लिंग पर समस्या पैदा हो सकती है तो इस वजह से ट्रांसजेंडर यानी कि किन्नर बच्चे पैदा हो सकते हैं.

Transgenders Born

पेट में बच्चा होने पर संबंध ना बनायें

वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है कि अगर मां के पेट में बालक यानी कि भ्रूण होने के बाद भी अगर वह महिला संबंध बनाती रहती है और लगातार पेट में पल रहे बच्चे पर ध्यान ही नहीं देती है तो इस वजह से भी ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं. वैज्ञानिकों ने यह बात साबित भी कर दी है कि पेट में भ्रूण यानी बच्चा होने पर मां को संबंध बनाने से पूरी तरीके से बचना चाहिए.

Transgenders Born

दवा खाते समय ध्यान दें

अगर महिला प्रेग्नेंट है और प्रेगनेंसी के शुरुआती 3 महीने में वह कई दवाओं का सेवन कर रही है तो कई बार इन दवाओं के सेवन से भी ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं. खासकर बुखार की दवा बिना किसी डॉक्टर सलाह के खा लेने से किन्नर बच्चे पैदा होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. इसलिए महिला को दवा खाते वक्त ध्यान देना चाहिए.

Transgenders Born

अबोर्शन की गोलियां

किन्नर बच्चे पैदा होने का एक जो बहुत बड़ा कारण बताया जा रहा है वह यह भी बताया गया है कि अगर महिला ने प्रेग्नेंट होने से कुछ माह पहले अबोर्शन वाली गोलियां खाई हुई है और उसके कुछ माह बाद वह प्रेग्नेंट हो जाती है तो कुछ दवाओं का असर बच्चे पर पड़ना निश्चित हो जाता है और इस तरीके की दवाओं का असर बच्चे के लिंग पर जरूर पढ़ रहा होता है.

Transgenders Born

रासायनिक भोजन खाना

वैज्ञानिक ऐसा मानते हैं कि माँ अगर रासायनिक भोजन करती है या ऐसा भोजन खाती है जिसके साथ बहुत अधिक छेड़छाड़ की गई है या फिर जिसके अंदर केमिकल मिलाए गए हैं. उस तरीके के भोजन को प्रेग्नेट रहते हुए  मां प्रेग्नेंट खाती रहे तो उसकी वजह से भी ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा होने की उम्मीदें बढ़ जाती हैं.

तो वैज्ञानिक ऐसा बताते हैं कि इन 5 कारणों से एक स्वस्थ मां ट्रांसजेंडर बच्चे को जन्म दे सकती है तो अगर आप प्रेग्नेंट हैं तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें. इन बातों की वजह से आपके पैदा होने वाले बच्चे कि जिंदगी तबाह हो सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*