इन्डियन पॉलिटिक्स की इस तस्‍वीर में छिपे हैं 3 राज- जरा ढूंढ के दिखाओ-99% लोग हुए फेल

भारतीय राजनीति की सबसे अच्छी तस्वीर

इन दिनों सोशल मीडिया साईट पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है. हम आपको बता दें कि कहने को तो यह तस्वीर संसद भवन की बताई जा रही है जहाँ बीजेपी और कांग्रेस के कुछ मुख्य नेता किसी को श्रधांजलि देने के लिए एक जगह मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं. लेकिन वाकई इस तस्वीर में कई बहुत बड़े राज छुपे हुए हैं.

आसानी से यह तस्वीर आपको इंटरनेट पर भी उपलब्ध नहीं हो पायेगी. लेकिन इस तस्वीर से कई नेताओं के चरित्र और इनके व्यवहार का आसानी से राज खुल जाता है. इस तस्वीर को पिछले 20 सालों की भारतीय राजनीति की दुनिया में सबसे अच्छी तस्वीर बताया जा रहा है. तो आइये आपको इस तस्वीर के 3 राज बताते हैं जिनको आप कभी तस्वीर देख खोज नहीं पाओगे- भारतीय राजनीति की सबसे अच्छी तस्वीर

भारतीय राजनीति की सबसे अच्छी तस्वीर

राज की बात नम्बर 1 

आप तस्वीर के सबसे पीछे जरा गौर से देखें. आपको अरुण जेठली साहब साफ़ नजर आ जायेंगे. इन्हीं के सामने टेबल पर आपको बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी नजर आयेंगे. लेकिन अब यहाँ गौर से देखो आपको दिखेगा कि इस तस्वीर में जेठली साहब सुब्रमण्यम के मोबाइल में पीछे से नजर रख रहे हैं. अब आप ही बताओ भाई कि इस तरह से छुपकर किसी के मोबाइल को देखना क्या अच्छी बात बोली जा सकती है? इसे आप जासूसी नहीं तो और क्या बोलेंगे. आप खुद अब तस्वीर को हौर से देखिये.

भारतीय राजनीति की सबसे अच्छी तस्वीर

राज की बात नम्बर 2 

आडवानी जो कभी बीजेपी का कर्ता धर्ता हुआ करता था. जिसके बिना संघ और बीजेपी कभी कोई मीटिंग नहीं किया करती थी. जिसके चारो तरफ हमेशा ही लोगों की भीड़ जुटी रहती थी. आज वही आडवाणी संसद के भवन में सबसे होते हुए कितना अकेला नजर आया है. जहाँ अपनों को आडवाणी की फिक्र नहीं है तो राहुल गाँधी ने संस्कार दिखाए और वह लपककर आडवाणी के पास आ गये हैं. लेकिन कुछ भी हो राहुल गाँधी गुरु द्रोणाचार्य से कुछ न कुछ तो ज्ञान ले ही रहे हैं ताकि महाभारत के इस युद्ध में वह विजयी हो सकें.

भारतीय राजनीति की सबसे अच्छी तस्वीर

राज की बात नम्बर 3 

अब इस तस्वीर की बात करें तो इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि भारतीय राजनीति के अभी के सबसे बड़े नेता नरेंद्र मोदी को राजनाथ सिंह भी इगनोर करते हुए नजर आ रहे हैं. अब ऐसा क्यों हुआ है यह बात तो खुद राजनाथ ही बता सकते हैं.

 

तो अब आप इस तस्वीर को पिछले कुछ 20 सालों की सबसे अच्छी राजनैतिक तस्वीर बोल सकते हैं. एक तस्वीर में इतना कुछ शायद कई सालों से शामिल नहीं हो पाया होगा. जिस भी फोटोग्राफर ने यह तस्वीर ली हैं वह वाकई शानदार हैं. आप इस तस्वीर के लिए जो बोलना चाहते हैं वह आप कमेन्ट बॉक्स में टाइप कर सकते हैं. आपके जवाब का इन्तजार रहेगा. साथ ही साथ आपको बता दें कि यह तस्वीर खुद सुब्रमण्यम स्वामी फेसबुक पेज पर शेयर की गयी थी और इसका सच क्या है यह तो हम भी नहीं जानते लेकिन बस एक अंदाजा जरुर लगा सकते हैं जो आपके सामने पेश किया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*