Connect with us

आजाद कश्मीर के बयान पर सवालों से बौखलाए कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज, गुस्से से लाल बीच में ही इंटरव्यू छोड़ भागे

congress leader Saifuddin Soz

congress leader Saifuddin Soz– कश्मीर का मुद्दा एक बार फिर से सुलगने लगा है. आपको बता दें कि जबसे महबूबा मुफ्ती सरकार से भारतीय जनता पार्टी ने अपना समर्थन वापस ले लिया है और कश्मीर के अंदर अब राज्यपाल शासन लग गया है. राज्यपाल की शासन लगने के बाद सही कश्मीर के कई बहुत बड़े नेताओं की दिमागी संतुलन हिले हुए हैं.

ऐसा ही एक बयान कांग्रेस के बहुत जिम्मेदार और अनुभवी वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज ने दिया है कि कश्मीर आजादी की मांग कर रहा है. जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोच ने बोला है कि कश्मीरी आजादी चाहते हैं.

सैफुद्दीन सोज ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के उस बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर की आजादी चाहते हैं. ना तो वह पाकिस्तान के साथ जाना चाहते हैं और ना हिंदुस्तान के साथ.

congress leader Saifuddin Soz

कश्मीरी एक आजाद मुल्क के तौर पर जरूर जीना चाहते हैं. साथ ही साथ आज जब हिंदी के बहुत बड़े चैनल से  सैफुद्दीन सोज बात कर रहे थे तो उस समय वह इतने बौखला गए कि उनको इंटरव्यू छोड़कर ही बीच में भागना पड़ा. आइए आपको बताते हैं कि किस तरीके से कश्मीर सेना के हाथों में गया है तो इन कश्मीर नेताओं के दिमाग किस तरीके से हिलने लगे हैं-

congress leader Saifuddin Soz

सैफुद्दीन सोज निश्चित रूप से एक बहुत बड़े नेता है और अनुभवी नेताहैं. उम्र के हिसाब से भी यह शख्सियत एक बहुत बड़ी शख्सियत है लेकिन कश्मीर के अधिकतर नेताओं के साथ समस्या यही है कि जब उनसे कोई सवाल पूछता है तो वह बौखला जाते हैं.

congress leader Saifuddin Soz

सैफुद्दीन सोज ने जब आजाद कश्मीर के ऊपर बयान दिया तो निश्चित रूप से वह काफी खुश होंगे. जिस तरीके की बयान इन्होंने कश्मीर को लेकर दिए हैं उसमें इन्होंने एक बात तो साफ कर दी है कि वह कांग्रेस की तरफ से नहीं बोल रहे हैं और आजाद कश्मीर में अलगाववादी नेताओं से बात करने की जो बातें कर रहे हैं उनका निजी विचार है.

congress leader Saifuddin Soz

लेकिन जब आज तक चैनल की एंकर ने इनके ऊपर काउंटर अटैक किया तो यह बौखला गए. जब इनसे बोला गया कि आखिर कैसे यह बयान उनका निजी बयान हो सकता है क्योंकि वह पूरा जीवन ही कांग्रेस के एक बहुत बड़े नेता रहे हैं.

साथ ही साथ एंकर ने कहा कि क्या वह आतंकवादियों और अलगाववादियों से बात करने की बहुत सोच समझकर कह रहे हैं और जब उनसे काउंटर अटैक सवाल किए गए तो वह बौखला गए और किसी भी सवाल का जवाब नहीं देते हुए इंटरव्यू ही छोड़कर चले गए हैं.

एक बात तो साफ़ है कि सेना की कार्यवाही से अब कश्मीर के नेता और बच्चा बच्चा बौखला गया है और डर के मारे शायद अब अपना मानसिक संतुलन भी होता हुआ नजर आ रहा है. इसीलिए कई नेता पाकिस्तान की बोली में बातें करते हुए नजर आ रहे हैं. शायद इन नेताओं का असली चेहरा देश के सामने आने वाला है और जनता खुद ही फैसला करेगी कि आखिर क्यों कश्मीर आज तक आजाद नहीं हो पाया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in