दुबई के अमीर जादे ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इस एक्ट्रेस को एक रात के लिए दिए थे 65 करोड़ रुपैय

dubai richest man name

dubai richest man name- अमीरजादा नाम सुनते ही कई लोगों के जेहन में यह बात आती है कि वह इंसान जो अपने ऐशो-आराम में पूरी जिंदगी बिता देता है.अमीरजादे  महंगी से महंगी कार रखना बेहद पसंद करते हैं.इसके अलावा वह ब्रांडेड कपड़ों से लेकर जूते तक पहनते हैं.

उनका उठना बैठना बड़े बड़े सुपरस्टार के साथ होता है. जिसके बारे में हम सिर्फ सोच सकते हैं. बहुत से अमीरजादे ऐयाश होते हैं, जो अपना सारा पैसा अय्याशी में खर्च कर देते हैं.जो हम लोगों के लिए बड़ी बात होती है और उन लोगों के लिए एक मामूली सी बात होती है.

वैसे तो दुनिया में कई अमीरजादे हैं जो फेमस है लेकिन आज हम आर्टिकल में उन दो अमीरजादों के बारे में बात करेंगे जो अभी सुर्खियों में है. बता दें यह दो अमीरजादे सऊदी अरेबिया के रहने वाले है. जिसकी ऐसो आराम की जिंदगी पूरे भारत में चर्चित है. तो आइए जानते हैं कौन है वो-

dubai richest man name

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान

सऊदी अरेबिया का इतिहास बताता है कि वहां का प्रिंस सिर्फ बुजुर्ग होता है. लेकिन अब की बार वहां का प्रिंस एक नौजवान है.जो अपने ऐशो-आराम की जिंदगी के लिए भी जाना जाता है. बता दे प्रिंस सलमान ने अपने बेटे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को हाल ही में उत्तराधिकारी घोषित कर दिया. प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पहली बार सुर्खियों में तब आए थे जब उन्होंने एक हॉलीवुड एक्ट्रेस किम करला सेन को एक रात गुजारने के लिए 65 करोड रुपए का ऑफर दिया था.

दरअसल किम करला सेन के पति ने ट्वीट में लिखा था कि उनकी आर्थिक स्थिति कुछ अच्छी नहीं चल रही है. जिसके बाद प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि उनकी पत्नी को एक रात उनके साथ बिताने के लिए वह 65 करोड रुपए देंगे. आपको बता दें कि प्रिंस मोह मन की कुल दौलत 3 अरब डॉलर से भी ज्यादा है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनकी शानो-शौकत में किसी भी तरह की कमी नहीं होती होगी. इसके अलावा उन्होंने अपने एक बर्थडे पार्टी में 52 करोड रुपए खर्च कर दिए. इससे आप जान सकते हैं कि प्रिंस मोहम्मद सलमान अपने ऐशो आराम की जिंदगी में किसी भी तरह की कमी नहीं रखते हैं.

dubai richest man name

अल वलीद बिन तलाल

अल वलीद बिन तलाल का जन्म 1995 में हुआ था. वह एक राज घराने से ताल्लुक रखते हैं. उनकी एक बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी है जो देश विदेश में बड़ी बड़ी बिल्डिंग बनाने के लिए जानी जाती है. इसके अलावा अल वलीद बिन तलाल के पास अपना एक प्राइवेट जेट है जो बेहद महंगी है क्योंकि उस प्राइवेट जेट में एक सोने का परत चढ़ा हुआ है. इन्होंने विदेशों में बड़ी बड़ी कंपनियों में अपना पैसा लगा रखा है.जिसमें की सबसे बड़ी कंपनी ट्विटर और एप्पल हैं. बता दें इनके पास 17 अरब डॉलर की संपत्ति है. इसलिए वह अमीरजादों में से एक हैं. इसके अलावा प्रिंस वलीद अपने कंपनी में महिलाओं को नौकरी देने के लिए फेमस है.

यहां तक कि रेगिस्तान में 100 मिलियन डॉलर का सरगांव के लिए भी जाने जाते हैं. कुछ साल पहले प्रिंस वलीद ने जहाज और एक कार खरीदा था.प्रिंस वलीद अपनी दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं. इन्होंने कई प्रभावित देशों को मदद किया है. जिसमें भारत भी आता है.

सन् 2004 बाढ़ और सुनामी से प्रभावित क्षेत्र और लोगों को उन्होंने 17 मिलियन डॉलर भी दिया है. तो इससे आप जान सकते हैं कि एक प्रिंस होने के बावजूद यह कितने अपने अंदर इंसानियत रखते हैं. तो आप हमें बताइए आप फिर आपको इन दो सऊदी के प्रिंस में से कौन सा सबसे ज्यादा अच्छा लगा.(जया कुमारी)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*