पाकिस्तान के कर देंगे मिनटों में टुकड़े- भारतीय वायुसेना ने दिखाई अपनी असली ताकत जिसको देखकर प्रधानमंत्री मोदी तक रह गए हैरान

भारतीय वायुसेना

भारतीय वायुसेना- सीमा पर लगातार हालत खराब  हैं. पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन करने और भारतीय सैनिकों पर हमला करने करने से जो पाक के खिलाफ नफरत भारतीयों में पनप रही हैं उसका खामियाजा पाक को भुगतना पड़ेगा.

हमारे दोनों ही पड़ोसी पाक और चीन की गंदी नजर हमेशा ही हमारे देश पर रही हैं. भारतीय जवानों ने एक ऐसी तकनीक इजाद की हैं जिसकी मदद से इन दोनों ही पड़ोसियों की गंदी नजर पर लगाम लगाया जा सकता हैं. भारतीय वायुसेना

भारतीय वायुसेना

भारत ने एक स्मार्ट हथियार बनाया हैं. इस हथियार के वायुसेना में शामिल होने के बाद पाकिस्तान और चीन को हम उसकी औकाद दिखा सकते हैं. इस हथियार के सामने पाक को तो भूल जाइए चीत को भी धूल चटाया जा सकता हैं.

यह स्मार्ट हथियार अकेला दुश्मनों के लाशों के ढ़ेर लगाने में सक्षम हैं. एंटी एयर फिल्ड नामक यह हथियार सिर्फ 120 किलोग्राम का हैं जिस वायुसेना में इस्तेमाल किया जाएगा. यह अपने 100 किमी तक के दायरे में दुश्मनों को सटीक निशाने पर हमला कर उसे नेस्तनाबूद कर देगा.

भारतीय वायुसेना

इस हथियार की खास बात यह हैं कि यह बहुत हल्का हथियार हैं जिसे युद्ध एयरक्राफ्ट के जरिए इस्तेमाल किया जाएगा. यह उन्नत तकनीक भारत में ही हमारे साइंटिस्टों ने इजाद किया हैं.

भारतीय वायुसेना

इस हथियार का एक के बाद एक तीन सफल परीक्षण करने के बाद इसे वायुसेना में शामिल करने का निर्णय लिया गया. इस स्मार्ट हथियार को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजर और वायुसेना के संयुक्त प्रयास से इसे बनाया गया है.

भारतीय वायुसेना

इसका नेविगेटर इतना सटीक हैं कि दुश्मन को उसी के ठिकाने पर बिना वक्त दिए बर्बाद कर सकता हैं.

इसकी सबसे खास बात यह हैं कि इसमें दुश्मन के उपर दागने की जरुरत नहीं होती बल्कि इसे लक्ष्य की जानकारी देनी होती हैं यह अपने आप ही अपने लक्ष्य की पहचान कर उसे उड़ा देता हैं.

इस खोज ने भारत की ताकत को और भी बढ़ा दिया हैं. इस हथियार के बारे में सुनते ही पाकिस्तान की हवा टाइट हो जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*