मोदी सरकार ने एक प्राइवेट कंपनी को बेच दिया है दिल्ली का लाल किला, विवादों में आ गयी है एक बार फिर से देश की मोदी सरकार

Red Fort Maintenance

Red Fort Maintenance- मोदी सरकार के फैसले कई बार काफी हैरानीजनक होते हैं. आपको बता दें कि बिना सोचे समझे इस घटना का क्या असर होगा शायद ऐसा मोदी सरकार के कई मंत्री सोचते ही नहीं है और जो दिल में आया वह काम कर दिया करते हैं.

लाल किला जिसको देश की धरोहर बोला जाता है उस लालकिले को निजी कंपनी के हाथों में देना मोदी सरकार के लिए अब मुश्किल बनता जा रहा है. Red Fort Maintenance

विपक्षी दल लगातार आलोचना कर रहे हैं कि मोदी सरकार ने न जाने किस से पूछकर लाल किले को एक निजी कंपनी के हाथों में दे दिया है. विपक्षी नेता तो यह भी बोल रहे हैं कि लाल किले को मोदी सरकार ने एक निजी कंपनी को बेच दिया है और यह कितने करोड़ों में हुआ है इसका खुलासा जल्द से जल्द मोदी सरकार को करना ही होगा.

Red Fort Maintenance

वैसे पर्यटन मंत्रालय ने आज स्पष्ट किया है कि डालमिया भारत लिमिटेड के साथ जो समझौता हुआ है वह 17वी शताब्दी के इस स्मारक के अंदर और उसके चारों ओर पर्यटक क्षेत्रों के विकास और रखरखाव भर के लिए है.

आपको बता दें कि पर्यटन मंत्रालय ने एक निजी कंपनी डालमिया भारत लिमिटेड को 5 वर्ष के लिए 25 करोड़ के खर्च में लाल किले को निजी कंपनी के हाथों में दे दिया है.

Red Fort Maintenance

लेकिन यह किया तो सरकार ने अच्छा है 

वैसे अगर हम थोड़ा आराम से और धैर्य से सोचें कि क्या इससे पहले सरकारी विभाग जो लाल किले के रखरखाव के काम में लगे हुए थे क्या उन्होंने पूरी ईमानदारी से काम किया है?

Red Fort Maintenance

तो उसका जवाब शायद नहीं में आएगा. सरकारी विभाग सालों से पैसा खाने का काम किया करते थे .जिस तरीके से कांग्रेस इस समय सरकार के इस काम के ऊपर निशाना लगा रही है तो आपको बता दें कि कांग्रेस अगर अपनी सरकार में और अपनी सत्ता के रहते हुए लाल किले के नवीनीकरण और लाल किले के पर्यटन को बढ़ाने के लिए पहले ही प्रयास कर चुकी होती तो आज शायद मोदी सरकार को यह काम नहीं करना पड़ रहा होता.

निजी कंपनी को 25 करोड़ में जो ठेका दिया गया है उसके वह लाल किले के नवीनीकरण और सौंदर्य के ऊपर काम करने को लेकर दिया गया है. देखना बस यह होगा कि क्या वाकई लालकिले का नवीनीकरण हो पाता है या फिर 25 करोड रुपए कंपनी के पेट में जाकर बस जमा हो जाते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*