पैरों वाले इस सांप की वायरल तस्वीरों को देख चुके हैं 4 करोड़ लोग- भारत में भी इस जगह देखा गया हैं पैरों वाला सांप

पैरों वाले सांप की हकीकत

पैरों वाले सांप की हकीकत- आपको अगर हम यह बतायें कि साँपों के भी पैर होते हैं तो आप हम पर हंसने लगेंगे. आपने जो चीज कभी देखी नहीं होती है उसके बारें में सुनकर आप कुछ ऐसा ही व्यवहार करते हैं. यह इन्सान की फितरत भी है तो इसको देखकर या आपके कमेन्ट पढ़ने के बाद हमें कोई हैरानी नहीं होती है.

लेकिन आपको बता दें कि यह बात तो खुद विज्ञान भी साबित कर चुका है कि एक समय ऐसा भी था जब साँपों के पैर हुआ करते थे. तो आइये आपको आज हम पैरों वाले सांप की कुछ रेयर तस्वीरें भी दिखाते हैं और साथ ही साथ यह भी बताते हैं कि आखरी क्यों साँपों के पैर गायब हुए हैं- पैरों वाले सांप की हकीकत

पैरों वाले सांप की हकीकत

ऐसी कई रिपोर्ट्स मौजूद हैं जिनमें यह दावा किया गया है कि कुछ 1000 साल पुराने साँपों की ऐसी प्रजाति जिसके पैर हुआ करते थे. तमिलनाडु में इस सांप के एक बार देखे जाने का उल्लेख भी मिलता है.

पैरों वाले सांप की हकीकत

वैसे विज्ञान बताता है कि आज से कुछ 1000 साल पहले साँपों के पैर हुआ करते थे. आज अगर इनके पैर नहीं हैं तो इसके पीछे कहीं ना कहीं इनके पूर्वजों का ही हाथ है.

पैरों वाले सांप की हकीकत

कई हजारों साल पहले भी सांप बिल में रहा करते थे लेकिन बिल में चलते हुए जाना इनके लिए मुश्किल हो रहा था. और वहीँ इनके नाख़ून भी हुआ करते थे लेकिन वह भी इनके लिए मुश्किल बनते जा रहे थे. तो उसके बाद इन साँपों ने पैरों का उपयोग करना ही बंद कर दिया था.

पैरों वाले सांप की हकीकत

आज अगर साँपों के पैर नहीं है तो इसका मुख्य कारण यही है कि खुद साँपों के पूर्वजों ने इनका उपयोग करना बंद किया था वैसे आज भी लाखों में किसी सांप के नाख़ून जैसे पैर मिल जाते हैं.

तो अब आप कमेन्ट करके जरुर बतायें कि क्या आपने भी ऐसी कहानी सुनी है जिसमें यह बताया गया हो कि साँपों के पैर हुआ करते थे. आपने जवाबों का हमको इन्तजार रहेगा. 

 

यह भी जरुर पढ़ें- 10 दर्दनाक तस्वीरें देखिये कि उस दिन अयोध्या में कितना गिर गया था हिन्दू, तस्वीरों को देखकर आप बोलेंगे कि अयोध्या में नहीं बनाना है राम मंदिर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*