बच्चे को दूध पिला रही माँ को पुलिस वाले ने रोड पर सरेआम दौड़ाया, तस्वीरें देख पुलिस वाले पर आयेगा गुस्सा

मुंबई पुलिस ने किया माँ-बच्चे को परेशान

मुंबई पुलिस ने किया माँ-बच्चे को परेशान- पुलिस को जनता की रक्षा और देखभाल के लिए बनाया गया था लेकिन आज वही पुलिस जनता की दुश्मन बनती जा रही है. ना जाने वह कौन-से कारण है कि एक पुलिस बाहुबली का रूप ले रही है और इंसानियत तो पुलिस के अंदर से तार-तार होती जा रही हैं.

मुंबई के मलाड में दो दिन पहले एक ऐसी घटना हुई है जिससे महिला की इज्जत को सरेआम एक पुलिस वाले की अकड ने नीलाम कर दिया है. दरअसल मामला यह है कि एक महिला सड़क पर कार पार्क करके अपने भूखे और बीमार बच्चे को दूध पिला रही थी. इस महिला की कार के आगे 2 कार और भी खड़ी हुई थीं. लेकिन पुलिस वाले ने महिला को दूध पिलाता हुआ देख, जानबूझकर ऐसी कार्यवाही की है. मुंबई पुलिस ने किया माँ-बच्चे को परेशान

मुंबई पुलिस ने किया माँ-बच्चे को परेशान

हुआ यह कि पुलिस वाला देख रहा था कि महिला गाडी में बच्चे को दूध पिला रही है. चलिए सड़क पर गाड़ी खड़ी करना गैर क़ानूनी है लेकिन माँ बच्चे को दूध सड़क पर नहीं पिला सकती है ऐसा तो संविधान में कहीं नहीं लिखा है. असल में कुछ चीजें मानवता के आधार पर तय की जाती हैं. पुलिस वाला उसी गाड़ी को करें से उठवाता है जिसमें माँ बच्चे को दूध पिला रही थी. अब ऐसे में जब करें से गाड़ी आगे चली तो महिला को ऐसी हालत में दकेह पब्लिक भी सरेआम गाड़ी और महिला का पीछा करने लगी थी.

मुंबई पुलिस ने किया माँ-बच्चे को परेशान

ऐसी हालत में महिला का जैसे अपमान यह पुलिस वाला कर रहा था जिसे अपने सिर्फ और सिर्फ वर्दी का रौब था. अगर इस व्यक्ति के शरीर पर सरकार और जनता की दी हुई वर्दी नहीं होती तो शायद जुलुस तो इस हैवान आदमी का भी जनता निकाल सकती थी.

मुंबई पुलिस ने किया माँ-बच्चे को परेशान

पुलिस वाले ने गाड़ी सड़क से उठवाकर तो गलत नहीं किया था, चलिए मानते हैं कि उसने अपना काम किया किन्तु क्या वह इस काम के लिए थोडा इन्तजार नहीं कर सकता था? बच्चे की जान को अगर कुछ भी खतरा था तो वह पुलिस वाला क्यों नहीं देख पाया? और इस तरह से महिला की इज्जत से खेलने का हक़ इस पुलिस वाले को किसने दिया है?

मुंबई पुलिस ने किया माँ-बच्चे को परेशान

ऐसे में अब आप ही बताइए कि इस पुलिस वाले को क्या सजा देनी चाहिए कि दूसरे पुलिस वालों के लिए यह सबक बन जाये कि मानवता को आप ड्यूटी आने से पहले घर नहीं छोड़कर आ सकते हैं. आपके जवाबों का इन्तजार रहेगा.

 

यह भी जरुर पढ़ें- पढ़िए आखिर क्यों एक पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री की पत्नी सड़कों पर बेच रही खद्दर, भूल गये इनको हम

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*