इस घर से निकल रहा है 80 करोड़ रुपैय का टॉयलेट का पानी, आप भी इस आईडिया को सुनकर हो सकते हैं एक रात में मालामाल

80 करोड़ रुपैय का टॉयलेट का पानी

क्या कभी आपने सोचा है कि आप ही की रात में लखपति और करोड़पति बन सकते हैं. अगर हम आपसे बोले कि हां आप एक रात में ही करोड़पति बन सकते हैं और 80 करोड रुपए तक कमा सकते हैं तो आप हम पर हंसते हुए नजर आएंगे.

लेकिन आपको बता दें कि नागपुर में ऐसे कई घर हैं जो अपने घर से टॉयलेट का पानी बेचकर उससे करोड़ों रुपए कमा रहे हैं.

80 करोड़ रुपैय का टॉयलेट का पानी

आप यह कभी सपने में भी नहीं सोच सकते थे कि लोगों को टॉयलेट का पानी बेचने से इतना ज्यादा पैसा मिल सकता है. आपके घर में भी हर रोज टॉयलेट का पानी निकलता होगा और वह नाली में यूं ही बह जाता होगा लेकिन आपने कभी सोचा है कि उस पानी में एक ऐसा तत्व है जिससे कि आप भारत में बस चलती हुई नजर आ रही हैं और इन्हीं बस चलने के लिए जो बायोगैस मिलती है वह लोगों के घर उसके टॉयलेट के पानी से मिल रही है.

आइए आपको बताते हैं किस तरीके से नागपुर में यह अनोखा प्रयोग करके देखा जा रहा है, इसके बारे में तो आपने सुना ही होगा कि बायोगैस से सीएनजी बन सकती है, लेकिन नागपुर में सफल प्रयोग हो रहा है, आइये आपको पूरी खबर बताते हैं-

80 करोड़ रुपैय का टॉयलेट का पानी

देखिये कैसे टॉयलेट का पानी लोगों को अमीर बना रहा है

नागपुर के अंदर एक संस्था को एक आइडिया आया कि जो टॉयलेट का पानी होता है उसके अंदर से सीएनजी गैस निकाली जा सकती है और इससे बस चलाई जा सकती हैं.

80 करोड़ रुपैय का टॉयलेट का पानी

बस फिर क्या था, लोगों ने इसके ऊपर काम करना शुरू किया और लोगों से उनका टॉयलेट का पानी लेकर उनको पैसा देना शुरू किया.

शुरुआत में लोगों को ऐसा लगा कि शायद यह लोग मजाक कर रहे हैं लेकिन धीरे-धीरे लोगों को समझ आने लगा कि इस टॉयलेट के पानी का किस तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं.

ऐसा बोला जा रहा है कि अभी तक 78 करोड रुपए का टॉयलेट का पानी अलग-अलग घरों से इकट्ठा कर लिया गया है और लोगों को बकायदा पैसे दिए गए हैं.

नागपुर में बायोगैस से अभी 50 बस चलती हुई नजर आ रही है और वैकल्पिक ईंधन का प्रयोग सफल बताया जा रहा है. भारत के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस काम की खुले तौर पर सराहना की है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*