उत्तर प्रदेश चुनाव में मोदी को मिली है करारी हार, कांग्रेस बोली अब बनायेंगे भाजपा मुक्त भारत

उत्तर प्रदेश में हुई बीजेपी की हार

उत्तर प्रदेश में हुई बीजेपी की हार- बीजेपी की कुछ समय तक भारत देश में किसी के हाथ लगाये तो हाथ नहीं आ रही थी. कोई इसे मोदी लहर बोल रहा था तो कोई बीजेपी का तूफ़ान बता रहा था लेकिन अब समय बदल रहा है. सही समय पर बीजेपी को जिस तरह की नीतियों के साथ काम करना था वह शायद समय को पहचान नहीं पाई.

इसलिए ही शायद लोकतंत्र में बोला जाता है कि सत्ता में बैठे लोगों को विपक्ष का डर सदा से रहना चाहिए. अगर किसी को डर नहीं होगा तो वह जनता के हित में नहीं बल्कि इसके विपरीत काम करने लगेगा. कुछ ऐसा ही केंद्र में बैठी मोदी की बीजेपी सरकार के साथ हुआ है. समय पर गलत फैसले लिए गये हैं और इन्हीं का खामियाजा अब यह उठाना पड़ रहा है कि लगातार क्षेत्रीय चुनावों में बीजेपी की हार का सिलसिला शुरू हो गया है. तो आइये अब आपको उत्तर प्रदेश में हुए एक प्रदेश चुनाव की बानगी दिखा देते हैं- उत्तर प्रदेश में हुई बीजेपी की हार 

उत्तर प्रदेश में हुई बीजेपी की हार

हाल ही में इलाहबाद के अंदर पंचायत प्रमुख और ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. कहने को तो यह चुनाव काफी निचले स्तर के थे लेकिन यहाँ गौर करने वाली बात यह है कि निचले स्तर पर ही जनता का पता चलता है कि वह किस तरफ जा रही हैं. ऐसे में बीजेपी के पंचायत प्रमुख और ब्लाक अध्यक्ष के खिलाफ जनता ने वोट दिए और यह आदमी को बीजेपी के कई बड़े नेताओं के करीबी माना जाता था वह चुनाव हार गया है.

उत्तर प्रदेश में हुई बीजेपी की हार

कांग्रेस इस जीत को भी बड़े स्तर पर लिया है और बोला जा रहा है कि यह छोटी सी शुरुआत ही बड़े बदलाव लाने का काम करेगी. जनता कहीं ना कहीं बीजेपी से अब दुखी हो चुकी है. जिस तरह से बीजेपी के छोटे कार्यकर्ता भी खुद को काफी बड़ा समझने लगे हैं उसके बाद लोकतंत्र में ऐसा होना आम बात है. तो अब इलाहबाद में ही हार का मोदी को जरुरी बताया जायेगा और यह खबर मोदी सरकार के लिए बिलकुल भी अच्छी नहीं बताई जा रही है.

 

यह भी जरुर पढ़ें– जोधपुर के पाकिस्तान में शामिल होने का किस्सा, अगर ये वफादार अंग्रेज नहीं होता तो सरेआम लूट जाती भारत माता की इज्जत

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*