गुजरात चुनाव की सबसे सटीक भविष्यवाणी, गलत हुई तो यह बड़ा आदमी कटवा लेगा अपनी मूंछ

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 रिजल्ट

गुजरात में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने वाले हैं. चुनाव खत्म होने के बाद अब लगातार सभी चैनल्स के सर्वे सामने आने लगे हैं. वहीँ अधिकतर सर्वे में बीजेपी की सरकार बनती हुई बताई जा रही है. आपको बता दें कि अधिकतर सर्वे में बीजेपी को 110 से ज्यादा सीट मिलती हुई दिखाई जा रही है.

देश के बड़े चैनलों ने जिस तरह के सर्वे पेश किये हैं वह कांग्रेस को हैरान करने वाले हैं.  एक औसत सर्वे पर नजर डालें तो बीजेपी को 115, कांग्रेस को 66 और अन्य 1 को एक सीट मिल सकती हैं. अधिकतर चैनल की एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को पहले चरण और बीजेपी को दूसरे चरण में फायदा मिला है. जानकारों की मानें तो दूसरे चरण कांग्रेस को मणिशंकर अय्यर के ‘नीच’ वाले बयान की वजह से नुकसान हुआ. तो चलिए अब आपको गुजरात के बच्चे-बच्चे की भविष्यवाणी के बारें में बताते हैं- गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 रिजल्ट

 गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 रिजल्ट

कैसी रहने वाली है इस बार गुजरात में कांग्रेस की हालत

2017 के विधानसभा चुनाव गुजरात में बीजेपी इस बार रिकार्ड बनाने वाली है. राहुल गाँधी ने बेशक बड़ा दम लगाकर चुनाव प्रचार किया है और मन्दिर-मंदिर घूमकर जीत के लिए आशीर्वाद माँगा है लेकिन आपको बता दें कि राहुल गाँधी की यह मेहनत बेकार होती हुई नजर आ रही है.

 गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 रिजल्ट

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 115 सीट मिली थीं. वहीँ कांग्रेस 61 पर रही थी. कांग्रेस ने जिस तरह से इस बार गुजरात में हिंदुत्व के नाम पर प्रचार किया है उसका कोई भी फायदा कांग्रेस को होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. कांग्रेस इस बार पहले की तुलना में कुछ ज्यादा अधिक स्थिति में नजर नहीं आने वाली है. 61 से सीट कम हो सकती हैं. राहुल गाँधी के लिए यह गुजरात विधानसभा चुनाव शर्म की बात साबित हो सकते हैं.

 गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 रिजल्ट

बीजेपी की कैसी रहेगी गुजरात में हालत

वहीँ डेमोक्रेटिक वायस ऑफ़ इंडिया के खास सूत्रों की मानें तो गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी रिकार्ड तोड़ने वाली है. बीजेपी को 135 से ज्यादा सीट मिलने का अनुमान है. गली-गली में गुजरात के अंदर हवा है कि अगर बीजेपी को 140 सीट नहीं मिलीं तो लोग अपनी मूंछ तक कटवाने को तैयार हैं.

 गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 रिजल्ट

तो डेमोक्रेटिक वायस ऑफ़ इंडिया के लिए गुजरात में सर्वे कर रही टीम का अनुमान है कि बीजेपी को 130 से 140 सीट तक मिल रही हैं. बाकी जल्द ही सब कुछ 18 दिसंबर को साफ़ भी हो जायेगा.

One Comment

  1. घी शक्कर और रसमलाई तैयार है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*