गुजरात महासंग्राम- इसलिए राहुल गाँधी दे सकते हैं नरेन्द्र मोदी को गुजरात चुनाव में बुरी तरह से पटखनी

गुजरात विधानसभा चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव- गुजरात चुनाव इस साल के अंत में जैसे सर्दी में गर्मी का अहसास दिलाने वाला होगा. अभी जमीनी हकीकत यह है कि राहुल गाँधी का गुजरात में बोलबाला बना हुआ है. राहुल गाँधी भी गुजरात के सर्वे को लेकर इतने उत्साहित हैं कि अब इनका दिल जैसे पूरी तरह से ढोकला खाने का ही होता रहता है. यही कारण है कि अब राहुल हर दूसरे दिन गुजरात की यात्रा पर बने रहने वाले हैं.

वैसे जिस तरह से राहुल गाँधी लगातार गुजरात आन्दोलन से निकले युवा नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं उसको देखकर संघ और बीजेपी की हालत पतली हो रखी है. जिस जमीन से कभी कांग्रेस हटाओ का नारा मोदी ने दिया था तो अब लगता है कि इसी जमीन से कांग्रेस फिर से सत्ता में वापसी करने वाली है. तो आइये आपको बताते हैं कि गुजरात चुनाव में वह मुख्य कारण क्या है कि राहुल गाँधी को गुजरात में संजीवनी बूटी नजर आ रही है- गुजरात विधानसभा चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव

दरअसल गुजरात के युवाओं का राहुल गाँधी का है साथ 

आपको बता दें कि गुजरात में 35 फीसदी आबादी युवा लोगों की है. अब ऐसे में हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिशनेश मेवानी का साथ राहुल गाँधी को मिलना एक अच्छे संकेत हैं. राहुल गान्धी जानते हैं कि गुजरात के 30 हजार युवा इस समय बेरोजगार हैं. इनको रोजगार के नाम पर घेरा जा सकता है और यही लोग बाकी अपने साथियों को भी मोदी के खिलाफ वोट डालने के लिए तैयार कर सकते हैं.

गुजरात विधानसभा चुनाव

यही कारण है कि राहुल गाँधी लगातार युवाओं पर ध्यान दे रहे हैं. ओबीसी जाति के ऊपर भी राहुल का खास ध्यान हैं. आपको बता दें कि गुजरात की 54 फीसदी आबादी तो ओबीसी है और ऐसे में अल्पेश का साथ मिलना तो जैसे राहुल गाँधी के लिए संजीवनी जड़ी बूटी के ही समान है.

वहीँ मोदी के खिलाफ अभी जो सबसे बड़ी बात जा रही है वह यह है कि कोई भी ऐसा चेहरा गुजरात में अभी नहीं है जो उनकी बराबरी कर सके. उत्तर प्रदेश में जैसे योगी थे वैसा कोई भी नाम अभी बीजेपी के पास नहीं है जिसकी एक आवाज पर जनता विश्वास दिखा सके. तो युवाओं के साथ मिलकर राहुल गांधी, मोदी को चुनावी मैदान में पटखनी देने की तैयारी तो जैसे कर ही चुके हैं.

 

यह भी जरुर पढ़ें-

तानाशाह किम जोंग का दोस्त है यह अमेरिकी स्टार, तस्वीरों को देख समझ जायेंगे क्यों अभी तक जिन्दा है अमेरिका

 

गुजरात चुनाव 2017- बस एक गलती के चलते मोदी से गुजरात चुनाव बुरी तरह हार जायेंगे राहुल गान्धी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*