राहुल गाँधी की इन 3 बातों ने गुजरात चुनाव में मोदी का छीन लिया है चैन, घबरा रही है बीजेपी

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017- गुजरात विधानसभा चुनाव में बेशक ओपिनियन पोल बजो की सरकार बना रहे हैं लेकिन नतीजे इसके उल्ट ही हो सकते हैं. कई बार ऐसा हुआ है कि पोल एक साथ फेल हुए और जो नतीजे निकले वह हैरान करने वाले थे. बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सामने कुछ ऐसा ही हुआ था.

राहुल गाँधी और कांग्रेस गुजरात में इस बार जितनी मेहनत कर रही है वह वाकई बीजेपी के लिए नींद उड़ा देनी वाली खबर थी. बीजेपी को शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि वह आसानी से चुनाव जीत जाएगी लेकिन अब ऐसा बीजेपी और संघ दोनों को नहीं लग रहा है. संघ इस समय पूरी तरह से एक्टिव है. तो आइये आपको बताते हैं कि वह कौन से 3 कारण है जिनकी वजह से कांग्रेस फायदे में लग रही है- गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017

विकास का मुद्दा टॉप पर है

यह बात सच है कि विकास के नाम पर जनता के सामने मोदी-बीजेपी ने कोई भी बड़ा सबूत पेश नहीं किया है. विकास के लिए जनता काफी समय से मोदी की तरफ बड़ी उम्मीद से देख रही है लेकिन मात्र बातों से जनता का विकास होने वाला नहीं है. इसलिए राहुल गाँधी ने यह मुद्दा काफी अच्छी तरह से इस बार जनता के सामने रखा है.

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017

युवाओं की नौकरी पर खूब मिलेंगे वोट 

वहीँ इस बार गुजरात चुनाव में कांग्रेस का वोट प्रतिशत तो बढ़ना तय है. राहुल गाँधी ने वाकई काफी अच्छी तरह से युवाओं के सामने रोजगार का मुद्दा उठाया है. बेशक यह मुद्दा कांग्रेस को जीत ना दिला पाए लेकिन मोदी समझ गये हैं कि इस मुद्दे पर वह चुनाव हार जायेंगे. इसलिए अब आगे रोजगार पर काम होना निश्चित है.

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017

जीएसटी ने तोड़ा है आम आदमी का मन 

जीएसटी ने तेजी से आगे बढ़ रही भारतीय अर्थव्यवस्था ब्रेक लगाई है. खासकर गुजरात के ऐसे व्यापारी मोदी से नाराज हैं जो नया व्यापार शुरू कर चुके थे. मेकिंग इण्डिया का सपना दिखाकर जीएसटी से मारना, हर युवा व्यवसायी के लिए बुरे शाप जैसा रहा है. इस मुद्दे पर भी राहुल गाँधी काफी एक्टिव रहे हैं.

 

तो यह 3 ऐसे मुख्य कारण है जो अगर इस बार गुजरात चुनाव में कांग्रेस को जीत नहीं भी दिला पायेंगे तो भी इस बार कांग्रेस का वोट प्रतिशत तो बढ़ता हुआ नजर आएगा. कांग्रेस इस बार चुनाव में पहले से अच्छी स्थिति में नजर आएगा. अच्छी बात है कि कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में हार नहीं मानी है.

 

यह भी जरुर पढ़ें- विश्व के इन 5 देशों में है खतरनाक और सबसे डरावनी मौत की सजा, नम्बर 4 से मरना है सबसे अधिक बुरा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*