बीजेपी के वो 2 नेता जो मोहम्मद अली जिन्ना के हैं सबसे बड़े भक्त, जिन्ना के आगे ये माथा टेकते हुए कभी आते थे नजर

Muhammad ali jinnah

Muhammad ali Jinnah- मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर भारत में एक नया विवाद शुरू हो गया है. आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की एक तस्वीर लगी हुई है और इस तस्वीर के ऊपर विवाद शुरू हो चुका है.

भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं और बीजेपी की कई दूसरी संस्थाओं का ऐसा मानना है कि जल्द से जल्द अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटा देनी चाहिए.विवाद पूरे जोर शोरों पर चल रहा है लेकिन आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के दो नेता कभी मोहम्मद अली जिन्ना के सबसे बड़े भक्त हुआ करते थे. आइए आपको उन दो नेताओं के नाम बताते हैं जो मोहम्मद अली जिन्ना के दीवाने रह चुके हैं-Muhammad ali jinnah

Muhammad ali jinnah

लालकृष्ण आडवाणी याद हैं ना

लालकृष्ण आडवाणी का आपने जरूर नाम सुना होगा. एक समय लालकृष्ण आडवाणी भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के दावेदार हुआ करते थे. जनता लालकृष्ण आडवाणी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती थी लेकिन साल 1996 में लालकृष्ण आडवाणी ने अटल बिहारी वाजपेयी को अपना पद दे दिया था. लेकिन आपको बता दें कि पाकिस्तान में जाकर एक समय जब लालकृष्ण आडवाणी ने मोहम्मद अली जिन्ना की मजार पर माथा टेका था. तो उस समय काफी विवाद हुआ था और यही विवाद लालकृष्ण आडवाणी का करियर खत्म करने में कामयाब हो गया है.

जिस तरीके से लालकृष्ण आडवाणी मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ करते हुए नजर आए और वह जिन्ना की मजार पर माथा टेक रहे थे तो उसको देखकर जनता उस समय काफी दुखी हुई थी. 90 के दौर की ये बात है और इसी कारण से लालकृष्ण आडवाणी की आलोचना भी काफी की गई थी.

Muhammad ali jinnah

जसवंत सिंह

बीजेपी के दूसरे नेता का नाम बताए तो जसवंत सिंह भी जिन्ना को भारत का बहुत बड़ा देशभक्त लिख चुके हैं. आपको बता दें कि जसवंत सिंह भी ऐसा बोल चुके हैं कि मोहम्मद अली जिन्ना भारत के सबसे बड़े देश भक्त थे. अगर भारतीय जनता पार्टी का इतना बड़ा नेता मोहम्मद अली जिन्ना को भारत का देशभक्त बोलता है तो जरूर उसमें कुछ बात रही होगी.

निश्चित रूप से कांग्रेस ने तो कभी भी मोहम्मद अली जिन्ना को भारत का देशभक्त नहीं बोला लेकिन भारतीय जनता पार्टी के इन दो नेताओं ने जरूर मोहम्मद अली जिन्ना के सामने माथा टेक रखा है. ऐसे में देखना होगा कि क्या इस बार जिन्ना की तस्वीर अलीगढ़ मुश्लिम विश्वविद्यालय से हट पायेगी या नहीं हट पायेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*