जापान में बने इस जींस को कभी भूलकर भी इन्डियन लड़कियां इस्तेमाल ना करें क्योकि आपकी इज्जत बीच सड़क पर नीलाम हो जाएगी

Japanese Jeans

Japanese Jeans- फैशन के अपने ट्रैंड्स होते हैं. हर कोई खुद को दूसरों से अलग दिखाने के लिए ऐसे ड्रेस का चुनाव करते हैं जो किसी और के पास न हो. वैस्टर्न फैशन को भारतीय युवा बढ़ावा दे रहे हैं. यह उनका अपना फैसला हो सकता हैं या समय की जरुरत.

जापान के एक फैशन शो में एक ऐसे जींस को पहनकर मॉडल उतरी जिसे देखकर आपका दिमाग घूम जाएगा. 

Japanese Jeans

लड़कियों के लिए बनी इस जींस को अगर इंडिया में लड़कियां पहन कर घर से बाहर निकल जाए तो बवाल हो जाएगा. यह इतनी वाहयात जींस हैं कि इसे शायद ही कोई लड़की अपने ड्रैस लिस्ट में शामिल करे. इसे देखकर तो लगता हैं कि किसी सनकी डिजाईनर ने इसे बना दिया है.

Japanese Jeans

जापान के बाजार में इस टोंग जींस कहा जा रहा है. लेकिन भारतीय इसे देखकर यही कहेगें कि इसका क्या करें. पहने या इसे पोछा बनाए.

इस जींस ने वेस्ट के प्लास्टिक जींस, हॉफ जींस जैसे जीसों को पीछे छोड़ दिया हैं.

Japanese Jeans

इस जींस को जापान के फैशन डिजाइनर माइको बैन ने टोक्यो के एम्जॉन फैशन वीक में प्रदर्शन किया. इस जींस को आप खुद देख लीजिए और बताइए कि इसका आप क्या करेंगे.

Japanese Jeans

यह जींस पूरी तरह से कटा-फटा हैं. इसमें पहनने जैसा कुछ ही नहीं है. इसे सबसे पहले एक मॉडल ने बॉडीसूट के साथ न्यूड ही पहना था जिसके बाद से ही यह विवादों में आ गया.

इस जींस को देखकर तो यही लगता हैं कि किसी छोटे से बच्चे ने घरवाले से छूपकर इस जींस पर कैंची चला दी हो या फिर किसी महिला ने घर में पोछा लगाने के लिए पूराने जींस में से कतरन काट लिया हो. जिसके बाद वो इस हालत मे दिख रहा है.

सोचने वाली बात हैं कि यह जींस किस सभ्यता की निशानी हैं. भारतीय परम्परा को छोड़ ही दीजिए विदेशों में भी इसको लेकर कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*