बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई लेकिन अचानक फ्लॉप हो गई, आज कोई फैक्टी में तो कोई रेस्टोरेंट में कर रही है काम

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

बॉलीवुड में कदम रखना अपने आप में ही बड़ी बात होती है. लेकिन अपने काम से बॉलीवुड में नाम कमाना ऐसा कुछ ही लोग कर पाते हैं. आज बॉलीवुड में ना जाने कितने सितारे और हस्तियां है जिन्हें हर लोग जानते हैं.  उन सितारों में से कुछ ऐसे भी लोग है जिन्होंने अपने कैरियर में एक ही फिल्म की और वह हिट भी हुई.

लेकिन अचानक वह गायब हो गए. यह बात तो सच है कि दीपिका और प्रियंका को हर कोई जानता है लेकिन उस उदिता गोस्वामी का क्या,  जिसने अपनी एक्टिंग से हर किसी के होश उड़ा दिए थे. वह भी क्या दिन थे जब लोग इन्ही एक्टर्स की फिल्मों को देखने के लिए लोग सीडी खरीदा करते थे.

आज लोग एक्टर्स को सोशल मीडिया में फॉलो करते हैं. शायद यही वजह है कि लोग इन्हें  भूल गए हैं. लेकिन आज हम ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल में आग लगा दी और रातोंरात चमक गए-

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

प्रीति झंगियानी

फिल्म मोहब्बतें की यह अभिनेत्री अपनी एक्टिंग से कई लोगों का दिल जीता. इनका सॉन्ग ‘छुईमुई सी लगती हो’ लोगों को काफी पसंद आया. इन्होंने ‘निर्मा सोप’ के एडवरटाइजिंग में भी काम किया. बता दे बॉलीवुड में काम करने से पहले यह अभिनेत्री तेलुगु फिल्में कर चुकी थी. मोहब्बतें के बाद इन्होंने एलओसी कारगील,बाज,आन जैसी फिल्में भी की. सन् 2008 में इन्होंने प्रवीन दबस से शादी किया और अब इनके दो बच्चे हैं.

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

तनुश्री दत्ता

आशिक बनाया आपने फिल्म की तनुश्री दत्ता को तो आप जानते ही होंगे. जिसने अपने बोल्ड सीन से हर किसी का तापमान बढ़ा दिया था. तनुश्री दत्ता, अभिनेत्री के साथ मिस इंडिया भी रह चुकी हैं. इमरान हाशमी के साथ काम करने के बाद इन्होंने चॉकलेट, गुड बॉय बैड बॉय फिल्में  कर अच्छा नाम कमाया. जानकर हैरानी होगी कि तनुश्री दत्ता अपने जीवन से काफी परेशान थी. जिसके बाद इन्होंने संत की जिंदगी को जीना शुरु कर दिया. लेकिन आज वह अपनी नॉर्मल जिंदगी जी रही है.

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

डायना हेडन

डायना हेडन ने भारत को तब गर्व महसूस करवाया जब इन्होंने 1997 में  मिस वर्ल्ड का खिताब जीता. जब इन्होंने मिस फोटोजेनिक , मिस बीच वियर और मिस वर्ल्ड का खिताब जीता तो उन्होंने एक रिकॉर्ड कायम किया. उन्होंने 2003 में बॉलीवुड में कदम रखा और फिल्म तहजीब को करके एक बेहतर अभिनेत्री बनने का पहचान दिया. कुछ और फिल्मों की करने के बाद इन्होंने अपनी शादी कर ली. उसके बाद यह अपनी गृहस्थी संभालने में व्यस्त हो गई.

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

उदिता गोस्वामी

पाप, अक्सर, जहर जैसी फिल्मों को करके उदिता गोस्वामी ने बताया कि वह एक बेहतरीन अभिनेत्री है. सारी फिल्मों को करके उदिता गोस्वामी ने हर किसी का दिल अपने नाम कर लिया. लेकिन कुछ फिल्मों को करने के बाद इन्होंने 2013 में मोहित सूरी से विवाह कर लिया. करियर सीडीआर केस के लिए प्रचलित है.

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

मयूरी कांगो

भले ही मयूरी कांगो ने अपने जीवन में कम फिल्में की है. लेकिन वह हर किरदार के लिए जानी जाती है. फिल्म पापा कहते हैं, बेताबी, होगी प्यार की जीत मैं इन्होंने बहुत नाम कमाया. इन्होंने क्या हादसा क्या हकीकत शो में भी काम किया है. लेकिन 2003 में शादी हो जाने के बाद वह अपने हस्बैंड के साथ यूएस मार्केटिंग की पढ़ाई करने के लिए चली गई.

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

स्माइली सूरी

फिल्म कलयुग की अभिनेत्री स्माइली सूरी ने जब इस फिल्म को किया तो हर कोई इनका फैन हो गया. लेकिन इस फिल्म को करने के बाद कई दिनों तक इन्हें फिल्म नहीं मिली जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में आ गई. इसके अलावा इनके जीवन में कई सारी मुश्किलें आई वह थायराइड और पीकोड जैसी बीमारियों से ग्रस्त हो गई. कुछ दिनों बाद वह पोल डांस करने लगी उसके बाद वह प्रोफेशनल पोल डांसर बन गई. इनकी शादी हो जाने के बाद यह अपने पति के साथ नच बलिए 7  में नजर आई.

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

कोएना मित्रा

एक गलत सर्जरी हो जाने के कारण कोएना मित्रा का पूरा जीवन दशा बदल गया. दरअसल कोएना मित्रा ने अपनी नाक की सर्जरी करवाई थी जिसके बाद अचानक उनके नाक का हड्डी फुलने लगा और इनका नाक का बनावट खराब हो गया. इसके बाद ही मानो जैसे उनकी करियर लाइफ खत्म सी हो गई. लेकिन रोड और एक खिलाड़ी एक हसीना फिल्म में कोएना ने बेहतरीन कलाकारी की.

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

अंतरा माली

अंतरा माली ने अपने जीवन में कुछ ही फिल्में की है जिन फिल्मों को करने के बाद अचानक फ्लॉप होती गई. जिसके बाद इनका बॉलीवुड करियर खत्म हो गया.2009 में इन्होंने शादी कर ली और अब मुंबई में वह अपना जीवन बिता रही है.

बॉलीवुड की 9 एक्ट्रेस जो एक ही फिल्म से हिट हुई

आयशा जुल्का

90 के दशक में यह अभिनेत्री बेहद पॉपुलर थी. जो जीता वही सिकंदर फिल्म करने के बाद यह हर किसी की चाहत बन गई. कई फिल्में करने के बाद इन्होंने एक बिजनेसमैन से शादी कर ली. लोगों के कई बातों से परेशान होकर इन्होंने अंततः घोषणा कर दी कि अब वह बॉलीवुड से अपना रिटायरमेंट ले रही हैं.

इन अभिनेत्रियों को तो कुछ ही लोग जानते होंगे लेकिन इनकी एक्टिंग आज की अभिनेत्रियों में से शायद ही कोई कर पाए. आपको कौन सी अभिनेत्री और उनकी कौन सी फिल्म पसंद है हमें कमेंट बॉक्स में लिख कर जरूर बताएं. (जया कुमारी)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*