धर्मराज युधिष्ठिर ने किया है भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा-तब पृथ्वी पर हुई थीं ये डरावनी और प्रलयकारी 7 घटनायें

भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा

भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा- जब महाभारत का युद्ध खत्म हो गया और काफी समय बाद भी भगवान कृष्ण पांडवों का हालचाल लेने नहीं आये तो धर्मराज युधिष्ठिर को काफी चिंता हुई थी. सभी अच्छी तरह से जानते थे कि कृष्ण तो भगवान हैं लेकिन सत्य से युधिष्ठिर अच्छी तरह से ज्ञात थे कि इस धरती पर जो आया है उसे एक ना एक दिन जाना ही है.

यही कारण है कि पांडवों को भी ऐसा लगने लगा था कि शायद भगवान कृष्ण ने कहीं घरती से अपना शरीर त्याग तो नहीं कर दिया है. क्योकि पृथ्वी पर उस समय कई अजीब तरह की घटनायें होने लगी थीं. इस बात का खुलासा खुद युधिष्ठिर ने महाभारत में किया है. हमारे कई लेखों पर पाठक इस तरह के कमेन्ट करते हैं कि क्या तुम वहां उपस्थित थे जो यह सब बाते जानते हो. आपको बता दें कि अगर आप हिन्दू हैं या नहीं हैं लेकिन आप सनातन शास्त्र पढ़ते हैं तो आपको सबूत मिल जायेंगे कि हम जो भी बता रहे हैं वह बातें एक दम सत्य हैं और शास्त्रों में लिखी हुई हैं. तो आइये आपको बताते हैं कि धर्मराज युधिष्ठिर ने कैसे पता लगा लिया था कि शायद अब भगवान कृष्ण धरती छोड़कर अपने लोक प्रस्थान कर चुके हैं-भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा

गूंगी इंदिरा की अनोखी आवाज- पढ़िए उस कहानी को जब इंदिरा गाँधी ने सरेआम किया था पागलों जैसा व्यवहार

भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा

धर्मराज युधिष्ठिर बोलते हैं कि 

आज अर्जुन को भी काफी समय हो गया है कि वह द्वारिका से अब तक कृष्ण और उनके परिवार का हालचाल लेकर वापिस नहीं आये हैं. वहीँ अब धरती पर बिजली गिरने की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है.

भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा

दिन में भी सियार चिल्लाने लगे हैं. मौसम भी बिना किसी बात के बदलने लगा है. गाय हमेशा रोती रहती है. कुत्ते लगातार रात्री में व्याकुल रहते हैं. उल्लुओं का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. धरती बार-बार हिलने लगी है. पर्वत अपना स्थान छोड़ने लगे हैं.

भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा
भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा

सत्य से आस्था लोगों की खत्म हो रही है. इन्सान-इन्सान का ही दुश्मन बनने लगा है. जल प्रलय लगातार पृथ्वी पर हीओ रही हैं. अब शायद ऐसा लगने लगा है कि भगवान कृष्ण पृथ्वी को छोड़ चुके हैं. हे प्रिय अर्जुन तुम जल्द से जल्द द्वारिका से समाचार लेकर वापस आओ. अब तो पृथ्वी पर रहने में मुझे भी अजीब सी व्याकुलता होने लगी है.

भगवान कृष्ण की मृत्यु का खुलासा

अगर कृष्ण इस धरती पर अब नहीं हैं तो यहाँ मैं भी एक मिनट बिताना नहीं चाहता हूँ. जिस तरह की प्रलय धरती पर आने लगी है उसे देखकर तो यही लग रहा है कि धरती का रखवाला अपने प्रिय कृष्ण शायद अब धरती से प्रस्थान कर चुके हैं.

तो महाभारत में जिक्र है कि पृथ्वी से कृष्ण के जाने के बाद ऐसी ही चीजे हुई थीं जो आज हो रही हैं. प्रलय को रोकने वाले कृष्ण ही थे और उनके जाने के बाद ही धरती पर कलयुग शुरू हुआ है. 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*