मिलिए भारत की उस खूबसूरत लड़की से जो मॉडल से नहीं है कम लेकिन बन गयी है भारत की इकलौती महिला ट्रक ड्राइवर

खूबसूरत लड़की

खूबसूरत लड़की- मतलब आपको अगर लगता है कि भारत में एक लड़की कुछ खास नहीं कर सकती है तो आप निश्चित रूप से एक दम गलत हैं. आपको बता दें कि भारत में एक से एक बहादुर और साहसी लड़कियां मौजूद हैं जो खूबसूरत तो इतनी हैं कि इनके आगे प्रियंका चोपड़ा भी फेल है और बहादुर इतनी हैं कि जैसे शिवाजी महाराज का खून इनकी रगो में दौड़ रहा हो.

आपको आज हम एक ऐसी लड़की के बारें में बताने वाले हैं जो आधी रात में भी अकेले जिन सड़कों पर मर्द को भी चलने में डर लग रहा होता है वहां वह अकेले हैवी ट्रक चला रही होती है. जी हाँ अब इसको मज़बूरी बोलो या बहादुरी लेकिन पूनम नेगी के आगे समय ने कुछ ऐसी परिस्थितियाँ बना दी थी कि पूनम को हैवी ट्रक चलाना ही पड़ा था. आइये आपको आज हम बहादुर पूनम की बहादुरी भरी दास्तान सुनाते हैं- खूबसूरत लड़की

खूबसूरत लड़की

समुद्रतल से कुछ 18 हजार फीट ऊँची सड़क पर चलाया ट्रक 

आप गर कभी शिमला हाइवे पर गये हों तो आप समझ सकते हैं कि वहां कितने खतरनाक से खतरनाक रास्ते हैं. पूनम नेगी को इसी सड़क पर हैवी ट्रक चलाने का जुनून चढ़ा हुआ था. ये हैवी ट्रक भी सामान से पूरी तरह से भरा हुआ था. पूनम नेगी का एक भाई आर्मी में है.

खूबसूरत लड़की

तीन बहनों और 2 भाई में पूनम सबसे बड़ी थीं. पूनमस शुरू से ही काफी मेहनती भी रही थीं. पूनम ने कंप्यूटर में डिप्लोमा भी किया हुआ है. पिता किसान हैं इसलिए शुरू से हीओ पूनम ने मेहनत करना सीख रखा है.

खूबसूरत लड़की

पूनम जब 6 घंटे का सफ़र करके दुनिया के सबसे खतरनाक रास्ते पर हैवी ट्रक चलकर सामान अपनी मंजिल तक पहुची तो वाकी पूनम को सच्ची ख़ुशी हासिल हुई थी.

आज पूनम हिमाचल परिवहन की बस चलाकर सरकारी नौकरी पाना चाहती हैं. पूनम नेगी के पास आज हैवी वाहन का लाइसेंस भी है. लेकिन इस भारत की बेटी ने वाकई यह बात साबित कर दी है कि अगर इंसान के अंदर जुनून हो तो वह कुछ भी कर सकता है. यकीन मानें कि पूनम ने जिस सड़क पर ट्रक चलाया है उस रास्ते पर इन्सान पैदल चलने से भी डरता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*