Connect with us

बॉलीवुड

कभी सबसे ज्यादा फीस लेती थी ये एक्ट्रेस, आखिरी वक्त में किराए के घर में बिताई जिंदगी

सबको यह लगता है कि एक्टर्स की जिंदगी शानो-शौकत से भरपूर होती है.लेकिन सच्चाई थोड़ी अलग है. दरअसल एक्टर्स की जिंदगी में भी आम लोगों की तरह उतार चढ़ाव आते हैं.आपको ऐसा लगता होगा कि उनके जीवन में कोई समस्या नहीं होती लेकिन आपको बता दें उनके जीवन में भी कई सारी समस्या होती है.जिसका हल ढूंढ पाना कभी-कभी बहुत मुश्किल होता है.आपको शायद मालूम ना हो तो बता दें कि बॉलीवुड की दुनिया में अधिकतर एक्टर और एक्ट्रेस डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं.अच्छी फिल्में न मिलना, फिल्मी हिट न होना और भी कई चीजें है जो एक्टर्स को बहुत परेशान करती है. आज ऐसे ही एक एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगे जिसने अपने समय में बहुत नाम कमाया. लेकिन आखिरी वक्त में उनका जो हाल हुआ उसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते.

saadha-actress

saadha-actress

मशहूर अभिनेत्री साधना :

दरअसल हम बात कर रहे हैं 60 और 70 दशक की फेमस एक्ट्रेस साधना की.उन दिनों साधना का नाम हर किसी निर्देशक के जबान पर होता था.हर निर्देशक चाहता था कि साधना उनकी फिल्में करे.साधना को अभी भी ‘मेरा साया’, ‘आरजू’, ‘एक फूल दो माली’, ‘लव इन शिमला’, ‘वक्त’ और ‘वो कौन थी’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.उस दौरान साधना इतनी पॉपुलर थी कि उनके हेयर स्टाइल का नाम ही साधना कट रख दिया गया था.

बता दें साधना का जन्म पाकिस्तान के कराची में हुआ था लेकिन बंटवारे के बाद उनका पूरा परिवार मुंबई आ गया. बहुत कम लोगों को यह मालूम है कि साधना का कपूर फैमिली से रिश्ता था.दरअसल साधना के पिता और एक्ट्रेस बबिता केे पिता हरि शिवदासानी सगे भाई थे. इस लिहाज से साधना करीना और करिश्मा की आंटी हुई. साधना ने बड़ी कम उम्र से ही बॉलीवुड में काम करना शुरू किया था. पहली बार राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ में गाना मुड़-मुड़ के न देख में साधना नजर आई थीं. जब 16 साल की उम्र में साधना ने सिंधी फिल्म ‘अबाना’ में लीड रोल में काम किया.उसके बाद एक मैग्जीन में साधना की तस्वीर छपी.तब मशहूर प्रोड्यूसर सशाधर मुखर्जी ने वो तस्वीर देखी और फिल्म ‘लव इन शिमला’ में साधना को पहला मौका मिला काम करने का.साधना ने अपनी ज्यादातर फिल्में डायरेक्टर आर.के नैय्यर के साथ की थी. कुछ समय साथ बिताने के बाद दोनों ने मार्च 1966 में शादी कर ली. शादी के बाद साधना ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया.1995 में पति के निधन के बाद वह बिल्कुल अकेले हो गईं.पति के बाद उनका कोई करीबी नहीं था.

जिसके वजह से आखिरी दिनों में साधना अपने पुराने बंगले में किराए पर रहती थीं.कुछ दिनों बाद उनका सेहत बिगड़ता चला गया. इन सारी परेशानियों से घिरी साधना ने बॉलीवुड के कई लोगों से मदद मांगी. लेकिन किसी ने उनका साथ नहीं दिया. आखिरकार साधना का निधन  25 दिसंबर 2015 को मुंबई में हो गया.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in बॉलीवुड