Connect with us

गुजरात को मिलेगा नया मुख्यमंत्री- बीजेपी जीती तो इन 6 नेताओं में से कोई एक होगा गुजरात का मुख्यमंत्री

गुजरात का नया मुख्यमंत्री

गुजरात का नया मुख्यमंत्री- गुजरात में जल्दी ही चुनाव होने वाले हैं. जीत हार के लिए दिसम्बर तक सबको इंताजार करना होगा लेकिन इस इंतजार से ज्यादा दिलचस्प होगा भाजपा के लिए मुख्यमंत्री चुनना. अगर गुजरात चुनाव में भाजपा चुनाव जीत जाती हैं तो सबसे बड़ा सवाल हैं कि कौन होगा मुख्यमंत्री.

हम ऐसे 6 लोगों का नाम बता रहे हैं जिनमें से एक ही भाजपा का मुख्यमंत्री हो सकता हैं. तो आइये आपको बीजेपी के उन 6 नेताओं का नाम बताते हैं जो आने वाले समय में बीजेपी के मुख्यमंत्री बन सकते हैं- गुजरात का नया मुख्यमंत्री

गुजरात का नया मुख्यमंत्री

विजय रुपानी- गुजरात के वर्तमान मुख्यमंत्री विजय रुपानी इस रेस में सबसे आगे हैं. पिछले साल ही आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे के बाद उन्हें गुजरात की कमान सौपी गई थी. मुख्यमंत्री बनने से पहले वो गुजरात भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वो पार्टी के बीच चल रही उठा-पटक को भी संभालने में सक्षम हैं. विजय अमित शाह के सबसे ज्यादा करीबी माने जाते हैं जिनका उन्हें फायदा हो सकता हैं.

गुजरात का नया मुख्यमंत्री

नितिन पटेल- नितिन पटेल इस रेस में दूसरे नम्बर पर हैं. वो अमित शाह और मोदी दोनों के करीबी माने जाते हैं. इसके अलावा पटेल का अगर भाजपा को सपोर्ट मिलता हैं तो भाजपा नितिन को मुख्यमंत्री बनाकर एक बड़ा उपहार पटेल समाज को दे सकता हैं. इनको मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा एक तीर से कई निशाने चला सकता हैं.

गुजरात का नया मुख्यमंत्री

जीतू वघानी- विजय रुपानी के मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई गुजरात भाजपा अध्यक्ष की सीट पर जीतू को ही बैठाया गया. उन्हें अध्यक्ष ऐसे मौके पर बनाया गया जब चुनाव आने नजदीक था. ऐसे में भाजपा उन्हें भी सत्ता सौंप सकती हैं.

गुजरात का नया मुख्यमंत्री

 

भीखू दलसानिया- भूखू दलसानिया भी इस रेस में हैं. गुजरात भाजपा के एक ऐसा चेहरा हैं जिनकी पकड़ संगठन पर सबसे अच्छी माना जाता है. पार्टी को एक सूत्र में बांधने में भीखू आगे हैं.

गुजरात का नया मुख्यमंत्री

पुरुषोत्तम रुपाला- पुरुषोत्तम रुपाला को भी मौका मिल सकता हैं. मोदी जब गुजरात से दिल्ली आये तो रुपाला को तब भी काफी जिम्मेदारी दी गयी थी. यह नाम मोदी के बेहद ज्यादा करीब है.

गुजरात का नया मुख्यमंत्री

शंकर चौधरी- भाजपा युवा चेहरा के नाम पर शंकर चौधरी को गुजरात में अपना चेहरा बना सकती हैं. शंकर चौधरी पिछले तीन बार से गुजरात के विधानसभा में जीत दर्ज कर रहे हैं. पिछली सरकार में भी शंकर मंत्री रह चुके हैं. ऐसे में वह सत्ता संभालने के लिए पूरी तरह से फिट हैं.

 

वैसे अभी तक जो नाम सबसे आगे हैं वह अभी के मुख्यमंत्री विजय रुपानी का ही है. वैसे सूत्रों की मानें तो किसी महिला के नाम पर भी पार्टी में विचार चल रहे है जिसे पार्टी अच्छी जिम्मेदारी दे सके.

 

यह भी जरुर पढ़ें- भारत-पाकिस्तान बंटवारे की 15 अनदेखी तस्वीरें! कमजोर दिल वाले ना देखें कि आखिर भारत आजाद कैसे हुआ है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in