Connect with us

एस्ट्रोलॉजी

How many seats BJP will win in 2019 | 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी कितनी सीट जीत जाएगी, यदि सभी विपक्षी एकजुट हो जाए

who-will-win-loksabha-election-2019

How many seats BJP will win in 2019-लोकसभा चुनाव इस बार काफी दिलचस्प होगा क्योंकि बीजेपी एक तरफ और सारी विपक्ष पार्टी एक तरफ है. आखिर कौन बनेगा भारत का नया राजा. सवाल सटीक हैं कि सत्ता किसकी की होगी. ये तो जनता ही तय करेंगी. लेकिन टक्कर कांटे की हैं. बीजेपी ने 2014 का चुनाव जीतकर सत्ता हासिल की. जो इनके लिए कोई छोटी-मोटी बात नहीं थी. आइये जानते हैं कि 2019 के चुनाव में बीजेपी कितनी सीट जीत पायेगी-

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी कितनी सीट जीत जाएगी

आखिर 30 साल के बाद कांग्रेस को कोई पीछे करने की हिम्मत जुटा पाया था. Indian general election 2014 उस समय बीजेपी को भारी बहुमत से जीत मिली थी. NDA की सरकार को 337 सीटें मिली थी. लोकसभा चुनाव 2014 हुए थे जिसमें बीजेपी को 283 सीट पूर्ण रूप से हासिल हुई थी. 2014 में कांग्रेस ना केवल हारी थी. बल्कि मुंह के बल गिर गई थी. उतनी बुरी हार कांग्रेस की कभी नहीं हुई . उस वक्त केवल 43 सीट में ही कांग्रेस सिमट कर रह गई थी.

और आज 4 साल पूरे होने के बाद फिर से चुनावी रन तैयार है. इस आम चुनाव में संग्राम बड़ा और देखने लायक होगा. हर पार्टी ऐडी चोटी के जोर के साथ तैयार है. हर तरफ केवल महागठबंधन की बातें हो रहीं है. बस किसी भी तरह से सत्ता बीजेपी के हाथ नहीं लगनी चाहिए. यहीं कारण है कि आज दुश्मन भी दोस्त बन गए. अब देखना होगा कि यदि महागठबंधन हुआ तो बीजेपी के खाते में कितनी सीट जाएगी. विपक्ष हर तरह से एक होकर कर्नाटक की तरह सब कुछ बीजेपी से छीनना चाहती हैं.

How many seats bjp will get in 2019

loksabha-election-2019

विपक्षी दल के एकजुट होने से बीजेपी को खतरा जरूर है. लेकिन इस पार्टी की योजना कुछ हटकर ही होती है. मानो हर किसी नेता की नजर कांग्रेस के हर कदम पर हो. वहीं दोनों तरफ से तीखे वार भी जारी है. 4 साल का हिसाब मांगा जा रहा है कि बीजेपी ने नोटबंदी के अलावा किया ही क्या है, देश के किसानो के लिए क्या किया? इन सब सवालो में घिरी बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव में सीट कितनी मिलेगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. आंकडे कम ही होगें ये भी नहीं कहा जा सकता क्योंकि पीएम मोदी बीजेपी का असली हथियार है. उनकी लोकप्रियता देश के हर कोने में है.

How many seats will bjp win in 2019 lok sabha elections

loksabha-election-2019-poll

लेकिन इस तरह की उम्मीद जरूर है कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को 300 के आसपास का आंकड़ा जरूर मिल जायेगा, मतलब 280 से 300 के बीच सीट मोदी और बीजेपी को मिल सकती हैं.

विपक्ष का बस एक ही मिशन है कि मोदी हटाओ और सत्ता पाओ…लेकिन बस कुछ जनता के हाथ है. बस देखना होगा कि एक बीजेपी सबको पीछे कैसे करती है. और 2014 की तरह अपने अच्छे दिन ला पाएगी या नहीं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in एस्ट्रोलॉजी