Connect with us

आज टी-20 फाइनल में ऐसी होगी 11 खिलाड़ियों की भारतीय टीम, कोहली ने किये टीम में बड़े बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड ट्वेंटी-20 फाइनल

भारत और न्यूजीलैंड ट्वेंटी-20 फाइनल- भारतीय टीम की नजर इस बार न्यूजीलैंड से टी -20 सीरीज जीतने पर है. लेकिन आपको बता दें कि न्यूजीलैंड को ट्वेंटी-20 फोर्मेट में हराना कभी भी आसान नहीं रहा है. इस समय खेल के इस फोर्मेट में भारत जहाँ आईसीसी अंक तालिका में 5वे नंबर पर है वहीँ कीवी टीम की रैंकिंग नम्बर 2 पर है.

ऐसे में कोहली जानते हैं कि अगर फाइनल में इस टीम को हराना है तो अपनी सबसे अच्छी टीम के साथ मैदान पर उतरना होगा. अभी तक दोनों टी-20 मैच में कोहली एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ मैदान पर उतर रहे थे. दूसरे मैच में भी कोहली ने यही गलती की थी लेकिन भारत की असली ताकत बल्लेबाजी है. इसलिए कोहली निश्चित रूप से फाइनल में महत्वपूर्ण बदलाव कर सकते हैं. तो आइये आपको बताते हैं कि कोहली किन 2 खिलाड़ियों को वापिस टीम में शामिल कर सकते हैं- भारत और न्यूजीलैंड ट्वेंटी-20 फाइनल 

 भारत और न्यूजीलैंड ट्वेंटी-20 फाइनल

केदार जाधव को लिया जा सकता है 

किसी भी गेंदबाज को टीम से बाहर करके कप्तान कोहली इस मैच में केदार जाधव को टीम में शामिल कर सकते हैं. अभी तक हार्दिक पांड्या एक बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे लेकिन इस मैच में पांड्या एक आल राउंडर के रूप में टीम में खेलते हुए नजर आयेंगे. वहीँ पांड्या 2 ओवर और जाधव भी 2 ओवर कराकर पांचवे गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं.

 भारत और न्यूजीलैंड ट्वेंटी-20 फाइनल

कुलदीप यादव ज्यादा उपयोगी होंगे 

टीम इण्डिया की परेशानी फिर से स्पिन गेंदबाज बन गये हैं. कुछ समय पहले युवा स्पिनर गेंदबाजों ने खुद को सही साबित किया था लेकिन अब बार-बार हो रहे प्रयोगों से वह भी सेट नहीं हो पा रहे हैं. इस मैच में अक्षर पटेल के जगह वापस से कुलदीप यादव को लिया जा सकता है.

 

तो अब आपको तीसरे ट्वेंटी-20 की संभावित टीम बता देते हैं- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, महेंद्रसिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

 

यह भी जरुर पढ़ें- 7 बॉलीवुड स्टार जो राजनीति में आकर सर पकड़कर रोये, नेता-अभिनेता दोनों करियर जनता ने किया खराब

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in