Connect with us

भारत अगर रूस और अमेरिका से खरीद ले ये 3 आधुनिक हथियार तो इन्डियन आर्मी बस 1 घंटे में कर देगी पाकिस्तान को तबाह

Latest war weapons

Latest war weapons– जिस तरह से पाकिस्तान की भारत पर आंतकवाद की घटनाएं बढती जा रही है और दिन-ब-दिन सीजफायर का उल्लंघन करके जवान शहीद हो रहे हैं तो निश्चित रूप से यह शर्मनाक है.

इन घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए युद्ध की सम्भावनाएं भी बढती जा रही हैं. वैसे तो भारत हर तरह से पाकिस्तान को मात देने के लिए तैयार है लेकिन अगर भारत यह तीन आधुनिक हथियार खरीद ले तो पाकिस्तान की सांस थम जाएगी.ये तीन हथियार ही इतने पावरफुल व खतरनाक हैं कि दुश्मनों की रुह तक कांप जाएगी. इन हथियारों को भारत रुस व अमेरिका से खरीदेगा.

Latest war weapons

  1. M777 अल्ट्रा लाइट हाईटीडर्स

ये एक प्रकार की तोप है जो भारतीय सेना की जरुरत को ध्यान में रखते हुए लगभग तीन दशक के बाद भारत सरकार इसे अमेरिका से 145 युनिट 790 मिलीयन डॉलर में खरीद सकता है. इसकी खास बात यह है कि ये वजन में हल्की होने के कारण इसे एक स्थान से दुसरे स्थान पर आसानी से ले जाई जा सकती है तथा इसकी मारक क्षमता अधिक होने के कारण इससे अधिक ऊँचाई से भी आसानी से सटीक निशाना लगाया जा सकता है.

Latest war weapons

  1. एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल

ये मिसाइल अपने टारगेट को सफलता पूर्वक नष्ट करने में सक्षम है. इसमें “फायर एंड फॉरगेट” तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. यह क्षमता कुछ देशों के पास ही हैं. भारत ने रुस से 500 मिलियन डॉलर में इस डील भविष्य में कर सकता है.

Latest war weapons

  1. एएच 64इ आपचे लोन्गेबो विमान, चिनूक हेलिकॉप्टर 

ये एक विशेष प्रकार के लड़ाकू विमान है तथा इन्हें अमेरिकी कम्पनी बोंइग तैयार करती है. यह एक बेहतर व आधुनिक तकनीक से बनाया गया विमान है तथा ये विभिन्न तरीको से दुश्मनों पर अटैक कर सकता है.  ये इतना सक्षम है कि इसमें भारी भरकम सामान तथा युद्ध से सम्बन्धी हथियार को आसानी से इसमें रखकर पर्वतीय या मैदानी स्थानों पर ले जाया जा सकता है.

दुनिया के ज्यादातर देश युद्ध में इन्हीं विमानों का इस्तेमाल करते है. वायु सेना की सुविधा व जरुरत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने इन विमानो को खरीद सकती है.

तो भारत अगर रूस और अमेरिका से यह 3 हथियार खरीद ले तो निश्चित रूप से भारतीय सेना की ताकत इन हथियारों की वजह से बहुत बढ़ जाएगी.  (अंकित कुमार, डेमोक्रेटिक वोइस ऑफ इण्डिया)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in