Connect with us

दुनिया का सबसे खतरनाक देश, यहाँ बेटी के बलात्कार होने पर बेटी की माँ को अदालत देती है सजा-ए-मौत की सजा

Daughters Mothers Relationship

Daughters Mothers Relationship- इस दुनिया में कई अलग-अलग तरीके के देश हैं और कई अलग-अलग तरीके के कानून हैं. कई देशों के कानून तो इतने उटपटांग हैं कि इनको पकड़ इनको सुनकर आपका दिमाग ही खराब हो जाएगा.

लेकिन आप क्या कर सकते हैं क्योंकि आप मजबूर हैं कि उस देश का कानून आप बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आपको ईरान देश के एक बहुत ही अजीब और गरीब कानून के बारे में तो पता ही होना चाहिए. अगर आप इस देश में घूमने जा रहे हैं तो भी आप को इस देश का एक कानून मालूम होना चाहिए. Daughters Mothers Relationship

Daughters Mothers Relationship

आपको बता दें कि ईरान देश का एक ऐसा ही अनोखा कानून है कि अगर किसी की बेटी के साथ बाजार में छेड़छाड़ होती है या फिर लड़की के साथ कोई मर्द बदतमीजी करता है तो उसकी सजा उस मर्द को नहीं मिलती है बल्कि बेटी की मां को मिलती है.

अब आप बोलेंगे कि यह कैसी हम अजीब बात कर रहे हैं लेकिन जी हां आपको बता दें कि ईरान का ऐसा ही अजीबोगरीब कानून हमेशा सर खुजाने पर मजबूर कर देता है तो आइए बताते हैं कि यह कानून आखिर किस तरीके से न्याय करता है-

Daughters Mothers Relationship

बेटी के साथ हुए गलत काम की सजा माँ को मिलती है 

दरअसल ईरान देश का कानून ऐसा मानता है कि बेटी की परवरिश करना और उसका ध्यान रखना मां का काम होता है. यहाँ का कानून ऐसा मानता है कि मां जो घर संभाल रही होती है अगर वह इस लायक नहीं है कि वह अपनी बेटी को पाल सके तो उसको बेटी को जन्म देने का कोई अधिकार नहीं होता है.

Daughters Mothers Relationship

इसीलिए ईरान का कानून बड़ा अजीबोगरीब बन जाता है. अगर बेटी के साथ बाजार में छेड़खानी हुई है या बदतमीजी की गई है तो उसकी सजा मां को मिलती है. मां को सजा यह इसलिए मिलती है क्योंकि मां ने बिना किसी सुरक्षा के बेटी को बाजार में जाने दिया, बिना किसी सुरक्षा के अकेले घर से निकलने दिया और बेटी का ध्यान नहीं रखा कि वह कहां जा रही है और क्यों जा रही है.

Daughters Mothers Relationship

इसी कानून की वजह से बेटियां की मां बेटी की सुरक्षा का ध्यान रखती है और घर से निकलते समय अपनी सुरक्षा को सबसे पहले देख कर निकलती है.

अगर बेटी घर लेट आ रही है तो उस परिस्थिति में वह घर से किसी सदस्य को बुला लेती हैं ताकि घर का कोई सदस्य उनको सुरक्षित घर तक लेकर आ जाए. बेटियां जानती हैं कि अगर उनके साथ कुछ गलत हुआ तो उसकी सजा उनकी मां को मिलेगी और यही कारण है कि ईरान की मां अपनी बेटियों की परवरिश बड़े ही ध्यान से करती हुई नजर आ रही है.

अब आपको बेशक के कानून बड़ा अजीबोगरीब लगे लेकिन ईरान के इसी कानून की वजह से बेटी सुरक्षित भी नजर आती हैं. इस कानून पर आप कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको यह ईरान का कानून कैसा लगा है, आपके जवाब का हमें इंतजार रहेगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in