Connect with us

पॉलिटिक्स

मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने 2 घंटे के अंदर किसानों की कर्ज माफ़ी फाइल पर हस्ताक्षर करके इतिहास रच दिया

new-CM-Madhya-pradesh

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया है और इस सीनियर नेता ने अब मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के पद की शपथ भी ली है. कांग्रेस ने चुनावों में प्रचार के समय राज्य के किसानों से वादा किया था कि अगर सरकार राज्य में आती है तो उनके लिए सबसे बड़ा तोहफा कर्ज माफी होगा. किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा और यह काम सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर भीतर किया जाएगा.

लेकिन किसी को भी उम्मीद नहीं थी कमलनाथ मुख्यमंत्री बनने के 2 घंटे के अंदर ही किसानों की कर्ज माफी पर फैसला सुना देंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 2 घंटे के बाद भी किसानों की कर्ज माफी की फाइल मंगाकर उस पर साइन कर दिया है और राज्य के 21 लाख किसानों को इसका सीधे-सीधे फायदा पहुंचा दिया है.

new-CM-Madhya-pradesh

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के उन किसानों की कर्ज माफी का फैसला सुनाया है जिन्होंने की 2 लाख तक का लोन किसानों ने सहकारी राष्ट्रीयकृत बैंकों से शॉर्ट टर्म लोन लिया है, उनके लिए ₹200000 तक का कर्ज माफ कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस फैसले की तारीफ खुद राहुल गांधी ने ट्वीट कर के की है. साथ ही साथ कांग्रेस के लोग इस फैसले को एक ऐतिहासिक कदम बता रहे हैं कि मुख्यमंत्री बनने के 2 घंटे के भीतर ही कमलनाथ ने कितना बड़ा काम करके दिखाया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in पॉलिटिक्स