Connect with us

5वी पास होते हुए भी बना जा सकता है बॉलीवुड स्टार, करिश्मा कपूर के बारे में पढ़ो जो 6 क्लास में फेल हो चुकी हैं

Karishma Kapoor Bollywood Actress Education

Karishma Kapoor Bollywood Actress Education– किसी मुकाम को पाने के लिए कम से कम अपनी स्कूल लाइफ को तो ठीक से पूरा करना होता है. ये कोई बड़ी डिग्री या कोई मुकाम नहीं है बल्कि एक कामयाबी की छोटी-सी सीढ़ी है. यदि बात बॉलीवुड की करें तो, यहां की एक अलग ही दुनिया है जिसमें किसी भी डिग्री की कोई जरूरत नहीं होती है.

वैसे टॉप हिरोइन के बारे में उनके फैंस को उनकी पढ़ाई-लिखाई का कम पता होता है, लेकिन आज हम आपको ऐसी हिरोइन के बारे में बता रहे जो पढ़ाई के मामले सबसे पीछे होते हुए भी सबसे आगे निकल गई. इस अभिनेत्री ने आप सभी के दिल पर राज किया. यह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि एक समय में सबकी फेवरेट रही करिश्मा कपूर हैं.

Karishma Kapoor Bollywood Actress Education

करिश्मा ने छठी तक ही पढ़ाई की हैं, बॉलीवुड में सबसे कम पढ़ी हुई एक्ट्रेस में से एक हैं. इनकी इतनी कम पढ़ाई की वजह इनका बॉलीवुड करियर हैं. जी हाँ, 5 वीं क्लास के बाद से ही इन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया और मात्र 17 साल की उम्र में ही फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से एक्टिंग में अपना करियर शुरू कर दिया.

Karishma Kapoor Bollywood Actress Education

हालांकि ये फिल्म बिल्कुल फ्लोप गई. करिश्मा की शुरूआत ठीक से नहीं हो पाई और इनकी कड़ी आलोचना की जाने लगी, लेकिन इनका बेहतरीन प्रयास जारी था और 1991 से ही करिश्मा ने लगातार जिगर (1992), ‘अनाड़ी’(1993), ‘राजा बाबू’, ‘सुहाग’(1994), कुली नंo-1’ जैसी कामयाब फिल्में की.

Karishma Kapoor Bollywood Actress Education

1996 में ‘राजा हिन्दुस्तानी’ के बाद से इनके काम को पहचान मिली और बेस्ट एक्टेस का अवार्ड मिला. करिश्मा अपने काम के साथ के साथ अपने प्यार को लेकर भी चर्चा में रही. फिल्म जिगर से ही इनका अजय देवगन के साथ अफेयर खुब चर्चा में रहा, मगर ये रिश्ता ज्यादा नहीं टिक पाया.

Karishma Kapoor Bollywood Actress Education

इसके बाद ये अभिषेक बच्चन के साथ 2002 में सिरियस दिखी और दोनों ने सगाई भी कर ली. लेकिन इनका ये प्यार भी नहीं चल पाया. 2004 में संजय कपूर के साथ शादी करने के बाद फिल्मी दुनिया से ब्रेक लिया और अपना घर बसा लिया. करिश्मा की किस्मत खराब कहें या भाग्य का खेल लेकिन इनका ये रिश्ता भी बिखर गया.

तो दोस्तों ये थी करिश्मा कपूर की जिन्दगी की कहानी और इनका करियर. करिश्मा की लाइफ बाकी सभी अभिनेत्रियों से बिल्कुल अलग और रोचक हैं. खबरों की मानें तो करिश्मा अब दों बच्चों की मां होते हुए फिर बसाने के बारे में सोच रही हैं. (पूजा सहानिया, डेमोक्रेटिक वोइस ऑफ इण्डिया)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in