Connect with us

एस्ट्रोलॉजी

5 माँ काली के खास टोटके जो नवरात्रों में करने से आदमी बन जाता है मालामाल, खत्म हो जाते हैं सारे दुःख और कलेश

maa-kali-lottery-which-will-make-you-wealthy-in-navratri-2019

नौ दुर्गाओं के दिन शुरू होने वाले हैं. नवरात्रि में मां सभी पर कृपा बरसाने वाली है. यदि कोई अपने जीवन में सही काम करता है और वह नेकी के काम ज्यादा कर रहा है तो उसके ऊपर कोई खास कृपा करती हुई माँ नजर आएंगी।

आज हम आपको नव दुर्गा के 5 ऐसे टोटके बताते हैं जो कि आपके सारे दुखों को खत्म कर सकते हैं और आपकी सारी परेशानियों को खत्म कर आपके जीवन में सुख को लेकर आ सकते हैं-

यह 5 टोटके काफी खास हैं इसलिए इनको करते समय व्यक्ति को काफी सावधान रहना चाहिए और यह टोटके नवरात्रों में यदि कर लिए जाएं तो इससे बेहतर कुछ नहीं होगा-

दुश्मन से बचाव करने का टोटका

maa-kali-lottery-which-will-make-you-wealthy-in-navratri-2019

नवरात्र का सबसे पहला और आसान सा टोटका यह है कि आप यदि घर में कलेश या दुश्मन की वजह से परेशान हैं तो आपको एक लाल रंग की छोटी सी पोटली में चावल और कपूर रखकर और उसको अच्छे से बांधकर पहले सुबह पूजा करते समय अपने हाथ में रखना चाहिए और उसके बाद रात्रि समय में अपने घर की दहलीज पर बाँध दें, आपके दुश्मनों की नजर आप पर काम नहीं करेगी .

लौंग के टोटके से खत्म करें दुःख

maa-kali-lottery-which-will-make-you-wealthy-in-navratri-2019

नौकरी नहीं लग रही है या फिर कार्यक्षेत्र में आपके साथ सब कुछ खराब हो रहा है तो आप नवरात्रि के दिनों में रात को सोने से पहले अपने बिस्तर के पास 7 लौंग के दाने काले कपड़े में बांधकर सोए और सोने से पहले मां से यह प्रार्थना करें कि वह आपके सभी दुख और कलेश दूर कर दे. सुबह उठते ही इस पुड़िया को जो काले कपड़ों में बढ़ती हुई है इसको अपने सर से घुमाने के बाद किसी जल या नदी में प्रवाहित कर दें.

माँ की पूजा वाला नारियल

यदि आपके कोई सदस्य बीमा र चल रहा है तो आप 9 दिन तक जो नारियल मां की पूजा में रखा जाए उसको पूजा के नौवे दिन बाद तुरंत ही उस बीमार आदमी को उस नारियल का जल पिला दिया जाए और इस जल को पिलाने से पहले मां से उसके सभी दुख दूर करने के बाद प्रार्थना की जाए. ऐसा करने से व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होता है.

घर के दरवाजे पर रखें माँ की शेर के साथ तस्वीर

maa-kali-lottery-which-will-make-you-wealthy-in-navratri-2019

यदि आपको अपने घर के सभी तरीके के कलेश दूर करने हैं तो नवरात्रों में अपने घर के मुख्य दरवाजे पर शेर के साथ मां की तस्वीर जरूर लगा लें. साथ ही साथ तस्वीर के साथ अगर हर सुबह और शाम दिया जलाएं तो ऐसा करने से आपके घर के सभी दुख कलेश दूर हो जाएंगे.

घर में पूजा का कमरा साफ़ हो और रोज दीया जलाया जाए

maa-kali-lottery-which-will-make-you-wealthy-in-navratri-2019

घर में माता पूजा के लिए एक कमरा अलग हो और सुबह शाम दीया जरूर जलाया जाए. हर रोज सुबह और शाम दीया जले और इस तरह से 18 दीया घी के जलें और नवरात्रों के आखरी दिन इन 18 दियो को साफ़ जल में प्रवाहित कर दें, आपके घर धन आना शुरू हो जायेगा.

तो नवरात्रों में यह 5 आसान से टोटके आपकी किस्मत पलटकर रख देंगे। साथ ही साथ आपके दुःख भी खत्म होने लगेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in एस्ट्रोलॉजी