Connect with us

नरेन्द्र मोदी जी की 6 ऐसी तस्वीरें जिसमें मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल और देश की जनता से गले मिलने पहुंच गए

8 ऐसी तस्वीरें जिसमें मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल

नरेंद्र मदी जी का नाम भारत के अलावा और कई देशों में गूंजता है. अपने काम से बुनियाद ऐसी खड़ी की है कि भारत का कोई और दूसरा नागरिक नहीं कर सकता है. हर स्तर पर मोदी जी अपना सौ प्रतिशत देते हैं. शायद यही कारण है कि उनके आने से भारत इतना विकसित हो सका. भारत के नागरिकों का पीड़ा समझने के लिए वह  उनसे मिलने चले गए. तो आइए देखते हैं ऐसी तस्वीरें जिसमें मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल और देश की जनता से मिलने पहुंच गए.

जब से मोदी सरकार आई है तब से भ्रष्टाचार की संख्या घट गई है. मोदी जी का हमेशा से यही उद्देश्य रहा है कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बन सके. इससे पहले ना जाने कितने भ्रष्टाचार के मुद्दे सामने आए.आप 2-जी स्कैम, कोयला स्कैम, कॉमनवेल्थ स्कैम को ही ले लीजिए. इन सारी चीजों से सरकार गिरी हुई थी लेकिन अब मोदी जी के आने से काफी राहत हुई है.

8 ऐसी तस्वीरें जिसमें मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल

2014 के स्वतंत्रता दिवस पर जन-धन योजना मोदी जी के द्वारा लाने पर लोगों को हर तरीके से लाभ हुआ. इस योजना से कई लोग बैंक से जुड़े और इसके तहत 31.31 करोड़ लोगों को फायदा भी हुआ. आर्थिक जगत के क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी यह योजना बनी.

8 ऐसी तस्वीरें जिसमें मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल

जीएसटी के तहत अलग-अलग वस्तुओं की टैक्स न देकर देश में एक ही टैक्स व्यवस्था लागू किया गया. जीएसटी के आने के बाद वित्त क्षेत्र में सुधार हुआ और देश की हालत संभल गई.

8 ऐसी तस्वीरें जिसमें मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल

मोदी जी के उज्ज्वला योजना आने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को एलपीजी की सुविधा मिल सकी. हर घर को गैस की सुविधा उपलब्ध कराई गई.आंकड़ों के हिसाब से आज 3 करोड़ परिवार इसका लाभ उठा रहे हैं.

8 ऐसी तस्वीरें जिसमें मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल

मोदी जी का मानना है कि रक्षा कर्मियों को हर तरह से रियायत दी जाएगी. सैनिकों और भारतीय रक्षा बलों को हर तरीके की सुविधा प्राप्त होगी. भारत की सुरक्षा के लिए मोदी जी ने कई बिलियन डॉलर खर्च किए हैं.

8 ऐसी तस्वीरें जिसमें मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल

मोदी जी के आने के बाद पूरा भारत डिजिटल बन गया. बैंक के कार्य लेकर अन्य सरकारी कामों तक डिजिटाइजेशन को बढ़ावा मिला है. अब हर सरकारी काम  बड़े आसानी से हो पाएगा. इसमें भीम ऐप भी शामिल है. जहां लोग बड़े आसानी से अपने अकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.

मोदी जी का स्वच्छ भारत योजना से भारत के कई क्षेत्रों में स्वच्छता दिखाई दे रही है. इस योजना को सफल बनाने के लिए मोदी जी ने हर घर में शौचालय बनाने को लेकर शुरुआत की ताकि हर लोग स्वस्थ रह सके.शौचालय निर्माण से लेकर कचरा निस्तारण तक इस योजना में शामिल है.

तीन तलाक लेकर मोदी जी की सबसे बड़ी जीत है.मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज बिल’ पास करवाने का सबसे अहम कार्य मोदी जी ने किया है. इस कार्य से कई लोगों के घर टूटने से बच गए. कई महिला बेघर होने से बच गई.

इन चीजों से आप अनुमान लगा सकते हैं कि मोदी जी जैसा बेहतर लीडर कोई और नहीं हो सकता.बेस्ट लीडर होने का प्रमाण उनका हर एक काम देता है.वह लोगों की भावों को अपने आप से जोड़ते हैं शायद इसी वजह से  वह सबसे अलग है. (जया कुमारी)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in