Connect with us

जानिए आखिर क्यों प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में लगे स्पेशल गार्ड, हमेशा काला चश्मा लगाये रहते हैं, चश्मे में छुपे हैं बहुत बड़े हथियार

Modi Security Guard

Modi Security Guard– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में जो स्पेशल गार्ड आपको नजर आते हैं, वह हमेशा काले चश्मे में ही आपको दिखते होंगे. आप अक्सर यह बात सोचते होंगे कि आखिर यह लोग हमेशा काला चश्मा क्यों पहने रहते हैं. कई बार जब आप इन लोगों को रात के समय चश्मे में देखते होंगे तो निश्चित रूप से आपको हैरानी होती होगी.

आप कहते होंगे कि चलिए धूप में अगर यह लोग काला चश्मा लगा रहे हैं तो सही बात है लेकिन रात में आखिर काला चश्मा लगाने से इन लोगों को क्या हासिल होता है. तो आइए आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में लगे हुए जवान क्यों हमेशा काला चश्मा लगाए रहते हैं-

Modi Security Guard

आपको बता दें कि यह है जवान हमेशा काला चश्मा इसलिए लगाए रहते हैं ताकि प्रधानमंत्री मोदी या फिर किसी भी प्रधानमंत्री के ऊपर जो भी निगाह होती है उसको यह साफ-साफ देख सकें और जो लोग प्रधानमंत्री के सामने हैं वह यह बात कभी नहीं पकड़ पाए कि जवानों की आँख उनको देख पा रही है.

Modi Security Guard

यही कारण है कि यह जवान हमेशा ही काला चश्मा लगाए रहते हैं. कोई भी व्यक्ति इन जवानों की आंखों को ना पढ़ पाए और यह जवान सभी आंखों को साफ-साफ देख सके इसलिए यह जवान काला चश्मा लगाते हैं.

Modi Security Guard

साथ ही साथ आपको बता दें कि काले चश्मे का दूसरा और प्रमुख कारण यह भी है कि कहीं भी अगर प्रधानमंत्री खतरे में गिर जाए और उनके ऊपर धुएं जैसी चीजों से कोई अटैक हो जाए तब यह चश्मा बहुत बड़ा हथियार साबित होगा.

Modi Security Guard

यह चश्मा धुए और धूल जैसी चीजों को साफ सामने से हटा सकता है और तब जवान धुए के बावजूद भी दुश्मनों को देख सकते हैं. यही कारण है कि यह जवान हमेशा ही काला चश्मा लगाए रहते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in