Connect with us

दुनिया को खत्म होने से बचाने के लिए इस देश की महिलाएं खुलेआम सबके सामने उतार रही हैं अपने सारे कपड़े

महिलाएं खुलेआम सबके सामने उतार रहे हैं अपने सारे कपड़े

इस पूरी दुनिया में हर जगह जो सबसे बड़ी समस्या है वह ग्लोबल वार्मिंग की समस्या है. लगातार बढ़ते तापमान से सारा विश्व जूझता हुआ नजर आ रहा है.

शायद ही ऐसा कोई देश होगा जो इस समय ग्लोबल वार्मिंग से परेशान नहीं होगा. जो लोग सरकार में हैं और सत्ता में बैठे हैं वह लोग बेशक पर्यावरण में आग लगाने के ऊपर बैठे हुए हैं किंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पर्यावरण और दुनिया को बचाने के लिए हरसंभव काम कर रहे हैं.

यूरोप के कई देशों में इस दुनिया को बचाने के लिए वहां की महिलाएं अजीब तरीके से अपना विरोध दर्ज कर रही हैं. आइए आपको बताते हैं कि किस तरीके से यूरोप के देशों में वहां की महिलाएं पर्यावरण को बचाने के लिए लगातार नए नए प्रयोग रही हैं-

महिलाएं खुलेआम सबके सामने उतार रही हैं कपड़े

पोलैंड में अचानक ही कुछ ऐसा कानून बनाया गया कि जिसके तहत एक बहुत बड़ी संख्या में पेड़ों को काटा जा रहा था.

महिलाएं खुलेआम सबके सामने उतार रही हैं कपड़े

बस यही समस्या इस देश की महिलाओं को पसंद नहीं आई कि उनके पेड़ों को काटा जा रहा है, इस देश की महिलाओं ने अचानक ही एक आंदोलन छेड़ा है कि उन्होंने खुले में आकर अपने बच्चों को स्तनपान कराना शुरू कर दिया है.

महिलाएं खुलेआम सबके सामने उतार रही हैं कपड़े

जिसके चलते सरकार को शर्मिंदा होना पड़ रहा है इस पुरे आंदोलन का मतलब सिर्फ और सिर्फ एक ही है कि यह महिलाएं बताना चाहती है कि जिस तरीके से अपने बच्चों को पालते हैं उसी तरीके से यह पेड़ हमको पाल रहे हैं.

महिलाएं खुलेआम सबके सामने उतार रही हैं कपड़े

इस समय यह आन्दोलन पुरे विश्व में छाया हुआ है कि दुनिया के कई दूसरे देश की मीडिया इस आन्दोलन को कैद करने में लगे हुए हैं.

महिलाएं खुलेआम सबके सामने उतार रही हैं कपड़े

शायद इसको देखकर लगता है कि ये औरतें एक ऐसा काम कर रही हैं जिसको करने के लिए काफी दम चाहिए होता है, ये दुनिया को बचाने के लिए निकली हुई हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in