मोदी के बाद बीजेपी के यह 5 नेता बन सकते है 2019 में देश के प्रधानमंत्री, नंबर 4 और 5 के चेहरे देख आप हो जाओगे हैरान

 भारत देश के प्रधानमंत्री

 भारत देश के प्रधानमंत्री- इन दिनों भारत के कई राज्यों में देश के अगले प्रधानमंत्री को लेकर चर्चाएँ तेज हो चुकी हैं. हालाँकि 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले इस वर्ष 8 राज्यों के इलेक्शन को लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा हैं. वर्ष 2018 में मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्णाटक, छत्तीसगढ़, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड और मिज़ोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं.

वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था, और भारतीय जनता पार्टी ने अकेले 282 सीट पर परचम लहराकर सरकार बनाई थी. आगामी लोकसभा चुनाव में भी नरेन्द्र मोदी बीजेपी के प्रमुख प्रचारक होगे.

इस लेख में हम बीजेपी ले 5 ऐसे नेताओं के बारे में जानेगे, जो नरेंद्र मोदी के बाद 2019 में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं- भारत देश के प्रधानमंत्री

 भारत देश के प्रधानमंत्री

राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह के पकड़ और अनुभव दोनों ही चीज, इनको देश का प्रधानमंत्री बना सकते हैं. संघ में जिस तरह की पकड़ राजनाथ सिंह की है वह काबिले तारीफ़ है. राजनाथ सिंह को संघ मोदी के प्रधानमंत्री पद से हटने पर या मोदी को हटाकर भी राजनाथ सिंह को प्रधानमंत्री बना सकता है. वहीँ राजनाथ सिंह लगातार देश के गृहमंत्री के पद पर काम भी अच्छा कर रहे हैं.

 भारत देश के प्रधानमंत्री

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ हिन्दुओं का एक बड़ा चेहरा बने हुए हैं. उत्तर प्रदेश में अगर योगी और भी ज्यादा बेहतर काम करते हुए नजर आये तो जनता इनको देश का अगला प्रधानमंत्री भी बना सकती हैं. विपक्ष बेशक इनके खिलाफ रहे लेकिन योगी हिंदुत्व का मोदी से भी बड़ा चेहरा बनकर सामने आ सकते हैं.

 भारत देश के प्रधानमंत्री

अमित शाह

अमित शाह अभी राज्यसभा सांसद भी हैं. अगर कहीं मोदी से देश की जनता का विश्वास कम होता है तो इस समय बीजेपी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह को बीजेपी से देश का अगला प्रधानमंत्री भी बनाया जा सकता है.

 भारत देश के प्रधानमंत्री

लालकृष्ण आडवाणी

आपको अगर ऐसा लगता है कि आडवाणी जी का सन्यास शुरू हो गया है तो यह आपकी भूल ही है. सच यह है कि आडवाणी को जरूरत पड़ने पर कभी भी देश का अगला प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है.

 भारत देश के प्रधानमंत्री

बाबा रामदेव

बाबा रामदेव की सबसे अच्छी बात यह है कि व्यापार करते हुए भी बाबा ने खुद की छवि को काफी साफ़ बनाये रखा है. बाबा व्यापारी कम और देश भक्त ज्यादा नजर आते हैं. जनता बाबा रामदेव को देश की सेवा करने का एक मौका दे सकती है.

तो इन 5 नामों में से भी कोई एक व्यक्ति आने वाले समय में बीजेपी का नया प्रधानमंत्री बन सकता है. संघ का विश्वास अगर मोदी से उठा तो मोदी को हटाकर इनमें से कोई एक प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है.

One Comment

  1. Deepak Boss

    I think Modiji – Yogi Jee-Rajnath Singh GEEE will be better for the post of Prime Minister

  2. Loading...

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*