राहुल गांधी का धर्म क्या है? बताया जा रहा है कि राहुल गाँधी हैं इसाई-पारसी कम एक मुसलमान, अब राहुल हैं परेशान

राहुल गांधी का धर्म क्या है

राहुल गांधी का धर्म क्या है- राहुल गांधी गुजरात चुनाव को लेकर गुजरात के दौरे पर हैं. अभी तक तो सब कुछ सही चल रहा था. गुजरात की हवा में राहुल गाँधी और उनकी रैलियां इन दिनों खूब चर्चे में है. बीते दिनों राहुल गाँधी ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत गुजरात के सोमनाथ मंदिर से की है.

बस अब तक जो सही था वह अब गलत हो गया है. सोमनाथ मंदिर में राहुल गाँधी ने एक डायरी में एंट्री की है. आपको बता दें कि मंदिर में हिन्दू लोगों के अलावा किसी अन्य धर्म एक लोग अगर आते हैं तो उनकी इस पुस्तक में एंट्री करनी होती है. तो राहुल गाँधी ने अहमद पटेल के साथ मिलकर इस किताब में एंट्री कर दी है. यही से सारा विवाद शुरू हुआ है. गुजरात के अलावा अगर यह किसी अन्य राज्य में गलती हो जाती तो माफ़ कर दी जाती लेकिन अब इस समय गुजरात में खुद राहुल गाँधी का ऐसा सिद्ध करना कि वह हिन्दू नहीं हैं कांग्रेस को बहुत भारी पड़ने वाला है.

मंदिर के रजिस्टर में राहुल गांधी के साथ-साथ राज्य सभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भी एंट्री गैर हिन्दू के तौर पर कराई गई है. रजिस्टर में यह एंट्री कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने कराई है. राहुल गांधी का धर्म क्या है-

राहुल गांधी का धर्म क्या है

सच क्या है यहाँ पढ़िए

अब आपको बता दें कि राहुल गाँधी के धर्म को लेकर कई तरह की बातें अब वायरल हो रही हैं. पहली बात यह बोली जा रही है कि राहुल गाँधी ने सोमनाथ मंदिर की किसी आंगतुक पुस्तिका में हस्ताक्षर किये ही नहीं हैं. ना ही इन्होंने अपना धर्म कहीं लिखा है.

वहीँ कांग्रेस बता रही है कि राहुल गाँधी जनेऊधारी हिन्दू हैं और यहाँ इसके साथ ही एक पुरानी तस्वीर भी जारी की गयी हैं उसमें राजीव गाँधी हिन्दू विधि विधान से पूजा कर रहे हैं.

वहीँ तीसरी बात सोशल मीडिया पर फ़ैल रही है कि राहुल गाँधी पारसी हैं. इसके पीछे जो तर्क दिए जा रहे हैं वह इनके परिवार के शुरूआती इतिहास को गिना रहा है. अंत में जो सबसे महत्वपूर्ण बात बोली जा रही है वह यह है कि राहुल गांधी इसाई हैं. सोनिया गाँधी के धर्म से जोड़कर यह बात सामने रखी जा रही है.

वहीं बताया जा रहा है कि राहुल गाँधी मुसलमान है. इसके पीछे भी राहुल गांधी का पारिवारिक इतिहास बताया जा रहा है. लेकिन यह सब अफवाहें ही हैं.

राहुल गांधी का धर्म क्या है
राहुल गांधी का धर्म क्या है

तो अब सच क्या है यह तो राहुल गाँधी ही जानें लेकिन इतना जरुर है कि गुजरात में हो रहे चुनाव के पहले राहुल को अपना धर्म सबूतों के आधार पर जरुर बता देना चाहिए वरना गुजरात चुनाव में यह मुद्दा कांग्रेस पर भारी पड़ सकता है.

 

यह भी जरुर पढ़ें- चुनाव जीतने के लिए मोदी के मुख्यमंत्री ने किया बाबा बंगाली के बोलने पर 6 करोड़ का टोटका, साहब को नहीं आया गरीबों का ध्यान

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*