Connect with us

इंडिया

राजस्थान का विधानसभा चुनाव सर्वे आया सामने- मोदी का टूटने वाला है सारा अहंकार, 142 सीट लेकर कांग्रेस बनाने वाली है राजस्थान में सरकार

rajasthan assembly election

भारत में अभी चुनाव की तैयारियां शुरू होने वाली हैं. आपको बता दें कि जल्दी राजस्थान में होने वाले चुनाव आपको अगले लोकसभा चुनावों से पहले एक सेमीफाइनल होते हुए दिखने वाले हैं. यह विधानसभा चुनाव इस साल 2018 के अंत तक होंगे और यहां पर अभी जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार है वह पलटती हुई नजर आ सकती है.

अभी तक नरेंद्र मोदी की आंधी भारत में चलती हुई देख रही थी और भारतीय जनता पार्टी एकतरफा जीत दर्ज करती हुई नजर आई है लेकिन अब शायद ऐसा होने वाला है कि मोदी सरकार के बुरे दिन शुरू होने वाले हैं. जनता एक बार फिर से मोदी सरकार को दिखाने वाली है कि उनके हाथ में सरकार बदलने की शक्ति होती है और अगर कोई पार्टी सही से काम नहीं करती है और तेल के दामों पर लगाम नहीं लगा सकती है तो उसको जनता चुनाव में हार दिलवा दी हुई नजर आ सकती है.

rajasthan assembly election

तो आइए आपको बताते हैं कि अभी हाल ही में एबीपी सी वोटर्स का सर्वे क्या बोल रहा है. एबीपी सी वोटर सर्वे हमेशा से ही काफी जाना माना और विश्वसनीयता आंकलन करके जनता के सामने चुनाव सर्वे लेकर आता है. इस बार एबीपी इस तरीके के आंकड़े लेकर आया है तो उसको देखकर मोदी सरकार के पैरों के नीचे से जमीन निकलने वाली है-

rajasthan assembly election

कांग्रेस की सरकार राजस्थान में आने वाली है

इस सर्वे की माने तो राजस्थान में पूरी तरीके से बीजेपी हार जाएगी और नरेंद्र मोदी की यहां पर एक नहीं चलने वाली है.

अभी राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से जनता बुरी तरीके से नाराज है और इन चुनावों में सरकार को पलट के दिखा सकती है.

rajasthan assembly election

सर्वे के मुताबिक 142 सीटों के साथ कांग्रेस यहां पर सबसे बड़ी पार्टी बनकर सरकार बनाती हुई नजर आ सकती है. राहुल गांधी के ऊपर राजस्थान में लगातार विश्वास बढ़ रहा है और यहां की जनता वैसे भी 1998 के बाद से हमेशा से ही 5 साल के बाद सरकार बदलती हुई नजर आती है.

rajasthan assembly election

राजस्थान में इस बार बीजेपी की हार हो सकती है और वह 65 सीटों के साथ एक बहुत ही छोटी पार्टी बनती हुई दिख सकती है.

राजस्थान में कुल सीटें 200 है और यहां पर इन चुनावों में 142 सीट कांग्रेस जीत सकती है और 65 सीट बीजेपी के हाथ में जा सकती हैं। कांग्रेस को राजस्थान की जनता 50% वोट देती हुई नजर आ सकती है. यह सही साबित हुआ तो कांग्रेस के लिए यह एक अच्छी बात होगी कि लोकसभा के चुनावों से पहले राजस्थान में वापसी कर लेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in इंडिया