Connect with us

रिलेशनशिप

कम अट्रैक्टिव हसबैंड की वाइफ रहती है ज्यादा खुश, जानिए कैसे?

Ugly man Ugly but happy

जहां प्यार होता है वहां रंग रूप कोई मायने नहीं रखता. किसी भी रिश्ते में प्यार का होना बहुत जरूरी है. लेकिन आजकल के जमाने में लड़कियां अपने से ज्यादा खूबसूरत दिखने वाले लड़कों को ज्यादा पसंद करती है. मॉर्डन जमाने की लड़कियां आज प्यार के अलावा भी बहुत सारी चीजें ढूंढते हैं अपने पार्टनर में जैसे कि उनका गुड लुकिंग दिखना.

लेकिन जब बात रोमांस में आती है तो लड़कियां अपने पार्टनर की पर्सनालिटी देखती है. उस वक्त उनके लिए लुक मायने नहीं रखता. हाल ही में किए गए रिसर्च में पता लगा है कि कम अट्रैक्टिव दिखने वाले हसबैंड से ज्यादा खुश होती है वाइफ. दरअसल हर रिलेशनशिप में यह यह बात काफी मायने रखती है. इस पर लोग अपने अलग-अलग विचार भी प्रकट करते हैं. जिस में सामने आया है कि कम अट्रैक्टिव दिखने वाले लोग से ज्यादा खुश होती है महिलाएं.

ये रिसर्च फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी के एक्सपर्ट्स की टीम द्वारा किया गया है. जिसमें उन्होंने पाया कि जिस रिश्ते में महिलाएं अपने पार्टनर की तुलना में शारीरिक रूप से ज्यादा आकर्षक हैं उनका रिलेशनशिप दूसरों की तुलना में बेहतर रहता है.इस स्टडी के लिए शादीशुदा कपल्स की एक बड़ी संख्या को शामिल किया गया था और नतीजा यह निकला कि कम अट्रैक्टिव दिखने वाले हस्बैंड से ज्यादा खुश होती हैं पत्नियां. जब इस रिसर्च प्रोजेक्ट में 113 नए शादीशुदा जोड़े को शामिल किया गया. तो उनमें अधिकतर एक तरह से व्यवहार देखने को मिला. जैसे जो पत्नी अपने हस्बैंड से कम खूबसूरत होती है वह अपने आप को मेंटेन करने के लिए कई सारी चीजें करती हैं. उसके बावजूद उनको कहीं ना कहीं कमी खलता है. उनके मन में यही आता है कि उनके हस्बैंड उनसे ज्यादा स्मार्ट दिखते हैं. कभी कभी यही चीजें उनके मन में शक के भाव भी पैदा करती है.

लेकिन अगर यही बात कम स्मार्ट दिखने वाले हस्बैंड की करें तो उनसे उनकी पत्नियां बेहद खुश रहती है. इसका कारण यह है कि ना तो उनको अपने आप को बदलने की जरूरत पड़ती है और ना ही उनके मन में किसी प्रकार का डर  होता है. वह बेफिक्र होकर अपनी जिंदगी जीती हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनका हसबैंड उनके अलावा किसी और के पास कभी नहीं जाएगा. शायद यही वजह है कि कम अट्रैक्टिव दिखने वाले हस्बैंड से पत्नियां ज्यादा खुश रहती हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in रिलेशनशिप