प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का पोता जो काम अभी कर रहा है, उसे पढ़कर आप शर्म से पानी-पानी हो जाओगे

दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का पोता

लाल बहादुर शास्त्री, इनका नाम ही काफी है. आपको शायद लाल बहादुर शास्त्री के बारें में परिचय देने की कोई जरूरत नहीं है. शास्त्री जी स्वतंत्र भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बने थे. नेहरू जो गांधी परिवार से थे उनके बाद सादा जीवन और उच्च विचारों वाला यह नेता भारत का प्रधानमंत्री बना था.

भारत को शास्त्री जी ने जय जवान और जय किसान का नारा दिया था. रहस्यमयी मौत में अगर इस नेता को भारत ने नहीं खोया होता तो शायद उस समय 1960 के दशक में किसान और जवान दोनों की दशा सही हो सकती थी. चलिए जो नियति में लिखा हुआ था वह हो गया. लेकिन आज भी शास्त्री जी की तीसरी पीढ़ी भारत में मौजूद है. हमारे पाठकों में से बहुत कम लोग शास्त्री जी की तीसरी पीढ़ी के बारें में अधिक जानती होगी. तो आइये आपको हम आज शास्त्री जी की इसी पीढ़ी के बारें में बताने वाले हैं-दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का पोता

4 कारण जिनकी वजह से गुजरात की हारी हुई बाजी, जीत गये हैं जादूगर नरेद्र दामोदर दास मोदी

दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का पोता

आदर्श शास्त्री हैं लाल बहादुर शास्त्री के पोते

आप अगर दिल्ली से हैं तो तब भी आप आदर्श शास्त्री के बारें में इतना ही जानते होंगे कि यह व्यक्ति आज आम आदमी पार्टी में है और दिल्ली के द्वारका से यह विधायक भी हैं. आपको इतना पता है तो यह आदर्श शास्त्री के बारें में काफी कम जानकारी है.

3 कारण इसलिए संघ करने वाला है अमित शाह पर बड़ी कार्यवाही, बीजेपी अध्यक्ष पद से शाह की छुट्टी पक्की

आपको बता दें कि आदर्श शास्त्री राजनीति में आने से पहले एप्पल और वोडाफोन जैसी कम्पनी में काम कर चुके हैं. एप्पल में इनका सालाना वेतन कुछ 1 करोड़ से काफी ज्यादा था. वोडाफोन में भी लाल बहादुर शास्त्री जी के यह पोते काम कर चुके है. इनके पिता का नाम अनिल शास्त्री है और यह लाल बहादुर शास्त्री के बड़े बेटे हैं.

दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का पोता

आपको आपको बता दें कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री के पोते आदर्श शास्त्री को इन दिनों दिल्ली में इन्फोर्मेशन टेलिकॉम डिमार्टमेंट से भी जुड़े हुए हैं. आदर्श शास्त्री को दिल्ली सरकार ने फ्री वाईफाई जों पर काम करने का जिम्मा शुरू में ही सौंप दिया गया था.

दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का पोता

लेकिन दिल्ली में आदर्श शास्त्री अभी तक कोई भी ठोस काम इस योजना के लिए नहीं  कर पाए हैं. ऐसा नहीं है कि आदर्श शास्त्री इस काम को कर नहीं सकते हैं. लेकिन शास्त्री जी के पोते के पास योजना भी लगभग तैयार है. बस इस योजना को जमीन पर उतारना बाकी है. जैसा कि हमने आपको बोला कि जानिए लाल बहादुर शास्त्री का पोता अभी क्या कर रहा है तो इसका जवाब यही है कि शास्त्री जी का यह पोता दिल्ली को फ्री वाईफाई जोन बनाने पर काफी मेहनत कर रहा है. दादा लाल बहादुर शास्त्री से अलग यह नेता किसान और जवान की जगह दिल्ली को टेक्नोलॉजी में कुछ बड़े आविष्कार देना चाहता है.

गुजरात चुनाव की सबसे सटीक भविष्यवाणी, गलत हुई तो यह बड़ा आदमी कटवा लेगा अपनी मूंछ

तो आपको अगर यह लगता है कि दिल्ली को आदर्श शास्त्री फ्री वाईफाई दे पायेंगे तो आप कमेन्ट करके हमें जवाब दें. अगर लगता है कि दिल्ली कभी वाईफाई फ्री जोन में नहीं आ पायेगी तो वह भी हमें कमेन्ट करके जरुर बतायें. जनता आज आदर्श शास्त्री से पूछ रही है कि दिल्ली आखिर कब तक फ्री वाईफाई का इस्तेमाल कर पायेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*