7 बॉलीवुड स्टार जो राजनीति में आकर सर पकड़कर रोये, नेता-अभिनेता दोनों करियर जनता ने किया खराब

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में- राजनीति को लेकर सभी लोगों के अपने नीजी विचार हैं. हम सभी राजनीति को गाली भी देते हैं और मौका मिलते ही राजनीति में कूद जाना भी चाहते हैं. अन्ना आंदोलन से पहले राजनीति में युवाओं की भागीदारी बहुत कम थी लेकिन उसके बाद ‘गंदगी को साफ करना हैं तो गंदगी में कूदना ही पड़ेगा’ की तर्ज पर युवा इसमें हिस्सा ले रहे हैं.

युवा जिस सोच के साथ इसमें शामिल हो रहे हैं यह बात समझ में आती हैं लेकिन राजनीति में बॉलीवुड के टॉप स्टार शामिल हो जाएं तो सवाल बनाता हैं. कई राजनेता लोगों की सेवा करने के उद्देश्य से तो कई राजनीति में और ज्यादा नाम कमाने के उद्देश्य से कूद जाते हैं. कूदे भी क्यों न अभिनेताओं के पीछे नेता इतने सारे ऑफर जो लेकर पड़े रहते हैं.

हम आपको ऐसे ही 7 बॉलीवुड के स्टार के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने राजनीति में कदम रखा लेकिन उसके बाद न वो राजनीति के रहे न बॉलीवुड के. बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में

शबाना आजमी- शबाना आजमी के बारे में हर कोई जानता हैं. बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री शबाना को 1997 में राज्यसभा के लिए नोमिनेट किया गया. राज्यसभा तो चली गई लेकिन राजनीति उनसे न हो सकी. आज भी किसी पार्टी को ज्वाईन करने की जगह वो महिलाओं के विकास के लिए काम कर रही है.

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में

शत्रुघ्न सिन्हा- बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर और भाजपा के कद्दावर नेता की हालत उनके गुरु लाल कृष्ण आडवाणी जैसी है. न तो पार्टी उनपर काबू रख पाती हैं न हि सिन्हा अपनी जबान पर. सिन्हा अकसर ऐसा बोल जाते हैं कि पार्टी उनसे खफा हो जाती हैं. यही कारण हैं कि उन्हें जो पार्टी में दर्जा मिलना चाहिए वो कभी नहीं मिल पाता हैं.

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में

जया बच्चन- बिग बी की धर्मपत्नी और बॉलीवुड की महान अदाकारा जया बच्चन ने अपना फिल्मी कैरियर छोड़ राजनीति शुरु कर दी. उधर फिल्मी कैरियर भी खत्म और इधर राजनीति में भी उन्होंने कुछ नहीं किया.

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में

गोविंदा- गोविंदा ने बॉलीवुड की जगह राजनीति में अपना कैरियर बनाने की कोशिश की लेकिन वो फ्लॉप हो गए. गोविंदा ने देश पर 70 सालों तक राज करने वाली पार्टी कांग्रेस को ज्वाइन किया.

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में

जसपिंदर नरूला- सिंगर जसपिंदर नरूला ने सिंगिग छोड़ राजनीति में शामिल हो गई. आम आदमी पार्टी को अपना कैरियर समझने वाली नरूला को भविष्य उन्हें कहां ले जाएगा यह उन्हें भी नहीं पता.

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में

स्वर्गीय राजेश खन्ना- राजेश खन्ना तो बॉलीवुड में बहुत ऊंचे स्तर पर थे लेकिन राजनीति में शामिल होने के बाद उन्हें एक भी फिल्म नहीं मिली थी.

बॉलीवुड अभिनेता जो आये राजनीति में-

राखी सावंत- राखी का लक तो राजनीति में सबसे गन्दा रहा है. जनता ने राखी सावंत पर विश्वास नहीं किया और यही कारण है कि किसी पार्टी ने भी राखी को गंभीरता से नहीं लिया था.

 

कलाकर हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपना बहुत अच्छा मुकाम हासिक किया. इसके बावजूद इन्होंने राजनीति की ओर रुख किया. इसके बाद वो न तो बॉलीवुड के रहे और न ही राजनीति के.

 

यह भी जरुर पढ़ें- भारतीय इतिहास के 5 सबसे विवादास्पद प्रधानमंत्री, इनके चलते वैसे बदल भी गयी है भारत की तस्वीर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*