जरुर पढ़ो अद्भुत-चमत्कारी-प्रेरणादायक कहानी जिसे बचपन में पढ़कर, सलमान खान आज बने हैं बोलीवुड के नम्बर वन स्टार

सफलता की बड़ी अच्छी कहानी

सफलता की बड़ी अच्छी कहानी- सफलता, यह शब्द हर किसी को अच्छा लगता है. सफलता हर किसी को मिल जाए ऐसा भी नहीं है. सफलता उन्हीं लोगों को मिलती है जो सही तरह से लग्न के साथ निरंतर काम करते रहते हैं. पिछले काफी समय से हमसे हमारे पाठक पूछ रहे हैं कि आखिर जल्दी सफलता पाने के लिए  क्या करना चाहिए.

तो आइये आपको हम एक छोटी सी कहानी सुनाते हैं जिसको पढ़कर आप समझ जायेंगे कि आखिर आज सलमान खान क्यों बोलीवुड का सबसे बड़ा स्टार है और सलमान खान को सफलता क्यों मिली है- सफलता की बड़ी अच्छी कहानी

सफलता की बड़ी अच्छी कहानी

कहानी कुछ एक ऐसी है कि एक बूढी औरत थी. एक रात को वह रोड पर जल रही लाइट में कुछ खोज रही थी. तो उसको देखकर एक आदमी आता है और औरत से पूछता है कि आप क्या खोज रहे हो? मैं भी आपकी मदद कर देता हूँ. तब दादी बोलती है कि बेटा मेरी सुई कहीं गिर गयी है. मैं व्ही खोज रही हूँ. तो आदमी भी बूढी औरत की सुई खोजने लग जाता है.

सफलता की बड़ी अच्छी कहानी

ऐसे करते-करते बूढी औरत की मदद के लिए काफी लोग मदद के लिए आ जाते हैं. तब काफी देर बाद भीड़ में से एक आदमी पूछता है कि अम्मा ये तो बताओ कि आपकी सुई आखिर गिरी कहाँ थी? तब अम्मा बोलती है कि मेरी सुई तो झोपडी में गिरी थी.

सफलता की बड़ी अच्छी कहानी

सबका दिमाग खराब हो जाता है कि यार जब सुई झोपडी में गिरी टीओ वह बाहर गली में क्यों खोज रही है. सभी अम्मा से पूछते हैं तो अम्मा बोलती है कि बेटा यहाँ उजाला है ना इसलिए मैं सुई यहाँ खोज रही हूँ. सब सर पकड़ लेते हैं.

सफलता की बड़ी अच्छी कहानी

लेकिन आज ऐसा ही हम सबका हाल है. ज्यादा पैसा कमाने और जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में हम जहाँ रोशनी और चमक दिख रही वहीँ जॉब खोजते हैं और वहीँ पढाई कर रहे हैं जबकि डिग्री के बाद भी हमको फिर जॉब मिलती नहीं है. तो अगर आप सफल बनना चाहते हैं तो वहीँ करें जिसमें आपकी काबिलियत है. सफलता आपको वहीं मिलनी हैं जहाँ आपकी लग्न है. सलमान खान आज सलमान है क्योकि सलमान ने एक्टिंग चुनी क्योकि इनको इसके अलावा कुछ बनना ही नहीं था.

 

यह भी जरुर पढ़ें- इन 10 तस्वीरों से साबित होगा कि मोदी ने जीत लिया है मुसलमानों का दिल, कमजोर दिल वाले ना देखें तस्वीरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*