Connect with us

श्रीदेवी के 10 डायलॉग  जो फैंस को उनकी याद दिलाते रहेंगे, आप भी पढ़कर इनको आज श्रीदेवी की याद में रोने लग जायेंगे

Sridevi 10 best dialogues

Sridevi 10 best dialogues- हिंदी फिल्मों की मशहूर अदाकार श्रीदेवी  ने भले ही इस दुनिया से अलविदा ले लिया लेकिन  उन्होंने अपने फिल्मों के जरिए हर किसी के दिलों में एक छाप छोड़ा  जिससे हर लोग उनको याद करते रहेंगे.

आइए जानते हैं श्रीदेवी के वह 10 पॉपुलर डायलॉग्स जिसे  फैंस बहुत पसंद करते हैं और शायद इन डायलॉग के जरिए  श्रीदेवी को याद कर सकेंगे. Sridevi 10 best dialogues

 

Sridevi 10 best dialogues

1. सवाल के जवाब में सवाल नहीं किया जाता’. यह डायलॉग श्रीदेवी ने 1991 में किए गए फिल्म  लम्हे में बोला था.

 

Sridevi 10 best dialogues
2. लोहे के दरवाजे ताकत से टूट ना टूटे, अकल से खोले जरूर जा सकते हैं’. इस डायलॉग का प्रयोग श्री देवी जी ने आर्मी फिल्म में किया था जो 1996 में रिलीज हुई थी.

 

Sridevi 10 best dialogues
3. जीवन के किस मोड़ पर कौन मिल जाए ,कौन कह सकता है’. चांदनी फिल्म के किरदार में श्रीदेवी ने इस डायलॉग का उपयोग किया था जो सन 1998 में प्रकाशित हुआ था.

 

Sridevi 10 best dialogues
4. सभी बड़े होते हैं लेकिन कोई भी अपनो से बड़ा नहीं होता’. श्रीदेवी ने अपने को कला के द्वारा यह सिद्ध किया कि उनकी जैसे अदाकारी कलाकार ना कोई हिंदी सिनेमा में थी ना कभी होगी.

 

Sridevi 10 best dialogues
5. बड़ों के मुंह से निकली हुई गालियां छोटों को दुआ बनकर लगती है. जो बड़ों की डांट खा लेता है वह जिंदगी की ठोकर नहीं खाता’. यह डायलॉग घर संसार  के फिल्म में बोली गई थी जहां श्रीदेवी ने एक अच्छी बहू का किरदार निभाया था.

 

Sridevi 10 best dialogues
6. लड़कियां कपूर की तरह होती है, तेरी लगी नहीं की जलकर रोशनी देने लगती है और तुम लड़कियों ट्यूबलाइट की तरह होते हो बहुत देर से जलते हो’. सन 1996 में मिस्टर बेचारा के फिल्म में किया गया रोल में श्रीदेवी ने क्या डायलॉग बोला था.

 

Sridevi 10 best dialogues
7. हर इंसान अपने कर्मों से पहचाना जाता है अपने बाप के कर्मों से नहीं’. सोने पर सुहागा फिल्म में श्री देवी जी ने स्टाइलोंग का प्रयोग किया था जहां यह डायलॉग बहुत ही ज्यादा फेमस हुई थी.

 

Sridevi 10 best dialogues
8. इंसान दौलत के लिए अपनों का खून भी बहा देता है’. चंद्रमुखी फिल्म में किए गए रोल पर श्रीदेवी ने दिया डायलॉग का प्रयोग किया था तो कहीं ना कहीं सही दर्शाता है.

 

Sridevi 10 best dialogues
9. मर्द खाना बना है तो काला है औरत बनाए तो उसका फर्ज़ है’. पॉपुलर फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश में किए गए किरदार में श्री देवी जी ने या डायलॉग बोला था  हर किसी के दिल तक पहुंचा था.

 

Sridevi 10 best dialogues

10. गलत और बहुत गलत में से चुनना हो तो आप क्या चुनोगे’. मॉम फिल्म में एक मां का किरदार निभाते हुए श्रीदेवी ने यह डायलॉग बोला था  जो आज भी कहीं ना कहीं हमें प्रभावित करता है.

 

आज हमारे बीच में श्रीदेवी जी नहीं हैं लेकिन इनकी यादें सदा हमारे बीच में रहने वाली हैं. श्रीदेवी जी फिल्मों के जरिये ही सही लेकिन सदा हमारे बीच में रहने वाली हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in