Connect with us

मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर अब दुबई केअख़बार ने किये हैं कुछ आश्चर्यजनक खुलासे, पति बोनी कपूर को आवाज तक नहीं आई हैं

Sridevi death reasons

Sridevi death reasons- 54 साल की उम्र में श्रीदेवी जी का देहांत हो गया और यह कहा जा रहा है कि उनका देहांत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ है. इनकी मौत से बॉलीवुड और इनकी परिवार को गहरा सदमा पहुंचा है. अचानक से इनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट डॉक्टर ने बताया और सभी यह मान रहे हैं कि उनको दिल के दौरे पड़ने पर उनकी मौत हुई है.  आपको जानकर यह हैरानी होगी कि उनको दिल का दौरा नहीं पड़ा था. दरअसल दिल का दौरा पड़ना और कार्डियक अरेस्ट दो अलग-अलग बातें हैं.

 मायोकार्डियल इन्फार्कशन को हार्टअटैक मधुलिका द्वारा कहा जाता है .यह तब होता है जब हमारे शरीर में कोरोनरी धमनी में एक ब्लॉकेज पैदा हो जाता है और उस ब्लॉकेज की वजह से  दिल के पेशियों तक फोन नहीं पहुंच पाता है  जिससे दिल के कुछ पेशिया काम करना बंद कर देती है  इससे हम हार्ट अटैक क्या दिल का दौरा पड़ना कहते है. इसके लिए  बहुत तरह से इलाज करवाए जाते हैं ताकि वह ब्लॉकेज खत्म हो जाए और खून दिल तक पहुंच सके. Sridevi death reasons

Sridevi death reasons

वही कार्डियक अरेस्ट उसे कहते हैं  असामान्य तरीके से दिल के सिकुड़ने के कारण खून का एक जगह  ठहराव हो जाता है  जिससे पूरे शरीर में ऑक्सीजन नहीं मिल पाता है. जिसके कारण पीड़ित पर बुरा असर पड़ता है और उसकी जान भी  जाने की संभावना होती है. इसलिए हम हार्ट अटैक और कार्डियक अरेस्ट को एक सम्मान कह सकते हैं.कार्डियक अरेस्ट के इलाज के लिए पीड़िता को जल्द से जल्द सीपीआर  दिया जाता है ताकि उसकी दिल की धड़कन नियमित रूप से  दोबारा काम कर सके.

Sridevi death reasons

चौंकाने वाली बात यह है कि कार्डियक अरेस्ट पीड़िता को अगर सही समय पर  इलाज हो जाए तो उसकी जान बच सकती है. जिनको दिल की बीमारी होती है उनको कार्डियक अरेस्ट होने की संभावना ज्यादा होती है. अंतिम क्षणों में श्री देवी जी अपने रिश्तेदार की शादी में गई थी शायद यही वजह रही होगी उनका इलाज सही समय पर हो ना पाया और यह  घातक कार्डियक अरेस्ट की वजह से  उनकी जान चली गई.

Sridevi death reasons

वहीँ दुबई के डाक्टर्स का कहना है कि श्री देवी जी को मृत अवस्था में बाथ टब के अंदर पाया गया था. जब इनके पति ने इनको बाथटब से निकाला तब तक शायद वह दुनिया को अलविदा बोल चुकी थीं. लेकिन इसमें खबर यह भी है कि श्रीदेवी के पति बोनी कपूर एक बार उसी दिन दुबई से वापिस आ गये थे तो वापिस दुबई किस लिए गये थे.

Sridevi death reasons

वहीँ अटैक के समय श्रीदेवी क्या बोनी कपूर को मदद के लिए पुकार नहीं लगा पाई थीं. कई सारी बातों की जांच इसलिए होनी चाहिए कि दुबई पुलिस पर भरोसा करना क्या सही होगा? हम आरोप प्रत्यारोप नहीं कर रहे हैं बस अपनी पसंदीदा हिरोइन के दुनिया से इतनी छोटी उम्र में चले जाने से दुखी ज्यादा हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in