Connect with us

2019 लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा ऑनलाइन सर्वे आया सामने, देखिये मोदी या राहुल गाँधी दोनों में से कौन बनेगा प्रधानमंत्री

2019 लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा ऑनलाइन सर्वे

लोकसभा चुनाव को लेकर अब भारत देश में सरगर्मी तेज होती हुई नजर आ रही है. आपको बता दें कि हर पार्टी अपनी अपनी तैयारियों में लग चुकी है.  हर कोई चाहता है कि उसकी पार्टी का नेता ही देश का प्रधानमंत्री बने.

भारत का यह 2019 का चुनाव निश्चित रूप से पिछले चुनाव से भी अधिक मजेदार होने वाला है. लोकसभा का चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी मुश्किल होगा. नरेंद्र मोदी जो भी भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री हैं उनके लिए प्रधानमंत्री पद की सीट तक पहुंचना इतना आसान नहीं होने वाला है जितना कि पिछली बार था.

2019 लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा ऑनलाइन सर्वे

अभी कई ऑनलाइन सर्वे आ रहे हैं, जिसके अंदर भारतीय जनता पार्टी की सरकार का ग्राफ गिरता हुआ लगातार नजर आ रहा है. चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर लगातार सरवटे करते हुए नजर आ रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि उनकी अपनी वेबसाइट पर किस तरीके से 2019 चुनाव के लिए सर्वे हो रहे हैं-

2019 लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा ऑनलाइन सर्वे

सबसे पहला सवाल पूछा गया था- आप प्रिय नेता कौन 

लोगों से पहला सवाल पूछा गया था कि इस समय भारत का लोकप्रिय नेता आपका कौन सा है तो आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी अभी सब से आगे चल रहे हैं.

2019 लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा ऑनलाइन सर्वे

लोगों की पसंदीदा लिस्ट में नरेंद्र मोदी 41 प्रतिशत लोगों का दिल जीते हुए हैं. तो वहीं राहुल गांधी मात्र 19% के साथ दूसरे नंबर पर हैं राहुल गांधी को भारत के लोग अभी भी पसंद नहीं कर पा रहे हैं और यही कारण है कि राहुल गांधी को अभी बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत है.

2019 लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा ऑनलाइन सर्वे

लेकिन वह नरेंद्र मोदी का ग्राफ लगातार गिरता हुआ नजर आ रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 9% वोट मिले हैं. अगस्त महीने में हुए इस सर्वे में यह बात साबित हो चुकी है कि अभी भी भारत के लोग मोदी को पसंद कर रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in