लैपटॉप को पैरो पर रखकर काम करने से पुरुष और महिलाओं को हो जाती हैं यह 4 गंभीर बीमारियाँ, नम्बर चार सुनकर तो आपको हार्ट अटैक आ जाएगा

लैपटॉप को पैरो पर रखकर काम करने से बीमारियाँ

लैपटॉप को पैरो पर रखकर काम करने से बीमारियाँ- तकनीक ने आज हमे बहुत सुस्त तो बना ही दिया लेकिन इतना ही हमारे लिए नुकसान नहीं हैं. अकसर हम अपनी बीमारी को तकनीक से जोड़कर यह कहते हैं कि हम अब तकनीक के कारण महेनत नहीं करते जिससे बहुत बीमारी बढ़ गई हैं. यह बात 100 प्रतिशत सत्य है लेकिन सिर्फ इतनी ही नुकसान यह नहीं करती. इससे भी ज्यादा घातक तकनीक हो जाती हैं जब आप उसका सही से उपयोग नहीं करते.

अगर आप यह खबर अपने लैपटॉप में पढ़ रहे हैं और आपका लेपटॉप आपकी जांघों पर हैं तो सबसे पहले उसे अपनी जांघों से दूर कर दीजिए तब इस खबर को पढ़े. लैपटॉप बहुत जितना फायदेमंद हैं उतना ही खतरनाक भी. पैरों पर रखने इससे बहुत ही गंभीर बीमारियां होती हैं. जिसे हम आपसे साझा कर रहे हैं. लैपटॉप को पैरो पर रखकर काम करने से बीमारियाँ

लैपटॉप को पैरो पर रखकर काम करने से बीमारियाँ

कमर और गर्दन दर्द- लैपटॉप को पैरों पर रखकर काम करने से कमर और गर्दन पर काफी असर पड़ता है. दरअसल पैरों पर रखने से हमें गर्दन लगातार झुकाकर काम करना पड़ता हैं और गर्दन को भी लम्बे समय तक नीचे करने से उसमें भी दर्द की शिकायत होने लगती है.

लैपटॉप को पैरो पर रखकर काम करने से बीमारियाँ

कम्प्यूटर विजन सिंड्रोम- कम्प्यूटर को जब हम पैरों पर रखकर काम करते हैं तो उसे हम बहुत नजदीक से देखने लगते हैं. इससे आंखों के सूखापन और कम रौशनी की दिक्कत होने लगती हैं. इसे ही कम्प्यूटर विजन सिंड्रोम करते हैं.

लैपटॉप को पैरो पर रखकर काम करने से बीमारियाँ

स्कीन प्रोब्लम- इससे हमारे स्कीन की दिक्कते भी होने लगती हैं. हमारी स्कीन का काला पड़ता और उसमें दाने जैसी दिक्कतों शुरु हो जाती हैं.

लैपटॉप को पैरो पर रखकर काम करने से बीमारियाँ

पौरुष क्षमता में कमी- इसका सबसे बड़ा जो नुकसान पुरुषों को होता हैं वह यह है कि इससे निकलने वाली हीट के कारण उनका पोरुष क्षमता कम हो जाता हैं. इससे नामर्दी का काफी शिकायत हो जाती हैं. बाद में बच्चे पैदा न होने जैसी समस्याओं से भी जूझना पड़ता हैं. वहीं गर्भवती महिलाओं के बच्चों पर असर पड़ता हैं.

ये वो चार कारण हैं जिसे जानने के बाद आप आज से ही पैरों पर लैपटॉप रखकर काम करना छोड़ देंगे. वैसे विज्ञान के सभी अविष्कार कहीं ना कहीं इन्सान को नुकसान देने के लिए ही बने हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*