दुनिया के 2 इकलौते ऐसे देशों के नाम बताइये, जहाँ सरकार खुद करवाती है जवान लड़कियों के कुंआरेपन की जांच

iran and iraq womens

दुनिया में इस समय ऐसे ऐसे काम हो रहे हैं कि जिनको सुनकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। कभी आपने ऐसा नहीं सुना होगा कि कहीं की सरकार ऐसी भी निर्दयी और शर्मनाक काम कर सकती है कि वह लड़कियों की इज्जत को तार-तार करते हुए नजर आए.

लेकिन आज हम आपको दुनिया के दो ऐसे देशों के नाम बताने वाले हैं जहां की सरकार खुद लड़कियों के कुंवारेपन यानी की वर्जिनिटी की जांच करती हैं. यह सरकार इस काम का सारा खर्च देखती हैं और जो भी खर्च इस काम में आता है वह खुद सरकारी खर्च से प्रदान करती हैं.

आइए आपको दुनिया के दो ऐसे खतरनाक देशों के बारे में बताते हैं, जहां जाने से पहले आपको एक बार जरूर विचार करना चाहिए-

iran and iraq womens

इराक और सीरिया में होता है ये काम

इराक और सीरिया दो ऐसे देश हैं जहां पर ऐसे काम किए जाते हैं. यहां पर लड़कियों की वर्जिनिटी को सरकार जांच करवाती है और इसके बाद वह रिपोर्ट भी तैयार करती है.

अब आप ऐसे में सोच रहे होंगे कि आखिर सरकार ऐसा काम क्यों करती है और उसको करने के बाद उसको क्या हासिल होता है.

iran and iraq womens

दरअसल इराक और सीरिया के क्षेत्र जहां पर आईएसआईएस का दबदबा रहता है वहां पर यदि आईएसआईएस को शक होता है तो वह किसी भी लड़की के साथ इस तरीके के ही काम करवा सकती है.

यहां पर कठोर कानून है और लड़कियों को बिना शादी के इस तरीके के काम करने की इजाजत नहीं मिलती है. समय-समय पर आईएसआईएस जांच करती है कि यह जवान लड़कियां वर्जिन है या फिर नहीं है.

iran and iraq womens

यदि यह लड़कियां वर्जिन नहीं होती है तो इनके साथ बहुत ही गलत काम किए जाते हैं और उनको दर्दनाक मौत भी दी जाती है.

यहां का कानून महिलाओं को आजादी नहीं देता है और यह लड़कियां केवल घर में मरने के लिए मजबूर हैं. इनकी आजादी और अधिकार की मांग यहां पर करना ऐसा होगा जैसे कि इनको मौत चाहिए।

तो दुनिया के वह दो देश ऐसे हैं, जहां पर जवान लड़कियों की वर्जिनिटी को खुद वहां की सरकार चेक करवाती है और लिस्ट बनाकर लगातार इन पर नजर रखती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*