कल ऐसे बनेगी कर्नाटक में बीजेपी की सरकार, अमित शाह ने रचा नया इतिहास और असंभव को कर दिखाया है संभव

karnataka election 2018

karnataka election 2018– कोर्ट के आदेश के बाद अब भारतीय जनता पार्टी को कर्नाटक में कल दिन शनिवार को शाम 4:00 बजे तक अपना बहुमत पेश करना होगा.

कांग्रेस कोर्ट के आदेश के बाद काफी खुश हो रही है कि बीजेपी अपना बहुमत विधानसभा में पेश नहीं कर पाएगी और उनकी सरकार का गिरना अब तय हो गया है.

karnataka election 2018

लेकिन आपको बता दें कि यह बीजेपी के मुख्यमंत्री येद्दुरप्पा इतनी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं है मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते वक्त ही येदियुरप्पा समझ रहे थे कि उनको अब असंभव को संभव करके दिखाना है.

karnataka election 2018

नरेंद्र मोदी और अमित शाह लगातार कर्नाटक की राजनीति पर निगाह बनाए हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ अमित शाह तो सीधे कर्नाटक पहुंच चुके हैं और अब वह सरकार बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं.

karnataka election 2018

तो आइए आपको बताते हैं कि कल किस तरीके से नरेंद्र मोदी के मंत्री कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनाते हुए आपको नजर आ सकते हैं-

karnataka election 2018

बीजेपी ने तोड़ी कांग्रेस पार्टी

आपको बता दें कि इस तरीके की खबरें सूत्रों से मिल रही है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ कांग्रेस के 7 विधायक आ चुके हैं. तो वहीं जेडीएस के भी एक या दो विधायक के टूटने की खबर आ रही है. बीजेपी के पास अभी 104 सीटें हैं और उस को बहुमत साबित करने के लिए 7 सीटें कम से कम चाहिए और यह 7 सीटें भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में कांग्रेस के 7 विधायकों को अपने साथ जोड़ कर बटोरती हुई नजर आ सकती है.

कांग्रेस को ऐसा लग रहा है कि उसके सभी विधायक कांग्रेस के साथ हैं लेकिन कल जिस तरीके से कांग्रेस में फूट नजर आ सकती है तो उसको देखने के बाद कांग्रेस की किरकिरी भारत भर में होती हुई नजर आने वाली है. राहुल गाँधी और कांग्रेस के बड़े नेता अपने विधायकों से बात करने में लगे हुए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*