Connect with us

बॉलीवुड

बड़ी अनोखी है सचिन तेंदुलकर और अंजली की लव स्टोरी, सचिन ने नहीं बल्कि अंजलि ने किया था सचिन को प्रपोज़

the-extraordinary-love-story-of-anjali-and-sachin-tendulkar

फिल्मों में लव स्टोरी तो आपने बहुत देखी होगी लेकिन क्या असल जिंदगी में किसी की फिल्मी लव स्टोरी  देखी है? नहीं ना? इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको उस दिग्गज बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं. पुराने दिनों में जैसे हीरो हीरोइन छुप-छुपकर मिला करते थे. ठीक उसी तरह यह बल्लेबाज भी अपने प्यार से मिलने के लिए कई तरीके ढूंढते थे.

दरअसल हम बात कर रहे हैं क्रिकेट की दुनिया के बादशाह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की. आपको ज्यादा चौकने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह बिल्कुल सच है. जितने शानदार बल्लेबाज सचिन फील्ड में रह चुके हैं, उतने ही शानदार स्टोरी लव स्टोरी उनकी जिंदगी से जुड़ी हुई हैं. बता दें इस दिग्गज क्रिकेटर का करिया जितना मजेदार रहा है, उससे भी ज्यादा मजेदार इनकी लव स्टोरी भी है. तो आइए जानते हैं सचिन तेंदुलकर के जिंदगी के कुछ खास पल-

कैसे हुई सचिन अंजलि की लव स्टोरी की शुरुआत

the-extraordinary-love-story-of-anjali-and-sachin-tendulkar

सचिन और अंजली की मुलाकात पहली बार हवाई अड्डे में हुई थी. यह बात तब की है जब सचिन तेंदुलकर मात्र 17 साल के थे और अंजली एक मेडिकल की छात्रा थी. अंजली जब अपने मां को लेने एयरपोर्ट पहुंची तो सचिन तेंदुलकर के घुंघराले बाल और आकर्षित चेहरा देखकर वह अपनी होश खो बैठी.अंजली सचिन को देखते ही सचिन सचिन चिल्लाते हुए उनके तरफ दौड़ने लगी. अंजलि को ऐसा देख सचिन तेंदुलकर भी शर्मा गए. शर्म के मारे सचिन तेंदुलकर ने अपनी नजरें नीचे कर ली और अपनी गाड़ी में बैठ गए.

अंजलि ने यह सारी बातें ‘प्लेइंग इट माइ वे के विमोचन’ के मौके पर पहली नजर में हुए इस प्यार के बारे में बताया था. उन्होंने कहा -‘ मैं अपनी मां को लेने गई थी और इसके बाद मैंने उसे देखा और मेेरी दोस्त ने मुझे कहा कि यह भारतीय क्रिकेट का वंडर ब्वाय है’. कुछ दिनों बाद अंजली सचिन तेंदुलकर के फोन नंबर ढूंढने में जुट गई. उसके बाद अंजली फोन नंबर लेने में सफल हो गई. फोन नंबर मिलते ही अंजली ने सचिन तेंदुलकर को फोन कर डाला.

the-extraordinary-love-story-of-anjali-and-sachin-tendulkar

फोन करते ही अंजलि ने जब सचिन तेंदुलकर से कहा कि- मैं अंजली हूं.मैं आपसे हवाई अड्डे में मिली थी. क्या आपने मुझे पहचाना? क्या आप बता सकते हैं कि मैंने कौन से कलर की ड्रेस पहनी थी? हैरानी वाली बात तो यह है कि तेंदुलकर को उनके ड्रेस का कलर याद था.उन्होंने बिना हिचकिचाए कहा कि आपने सतरंगी रंग की टी शर्ट पहनी थी.उस दिन अंजलि को पता चला कि सचिन तेंदुलकर ने भी अंजलि को नोटिस किया था.

अंजली सचिन तेंदुलकर के लिए इतनी पागल हो चुकी थी कि सचिन तेंदुलकर के लिए उन्होंने पत्रकारिता की. जब पहली बार अंजली पत्रकार बनकर तेंदुलकर के घर गई तो सचिन अंजली को दोबारा देख कर चौंक गए. अंजली बताती हैं कि पत्रकार बनने के पीछे की वजह यह थी कि सचिन के घरवालों से शादी की बात करना था. हालांकि उस समय सचिन की मां को शक हो चुका था कि आखिरकार अंजली कि ने उनसे शादी की बात क्यों कर रही थी.

सचिन को भी प्यार हो चुका था

the-extraordinary-love-story-of-anjali-and-sachin-tendulkar

साल 1995 में जब सचिन फेमस हो चुके थे. उस समय अंजलि ने सचिन को फिल्म देखने चलने को कहा. दोनों रोजा फिल्म देखने के लिए थिएटर पहुंच गए. लेकिन सचिन ने अपनी पहचान छुपाए रखने के लिए सरदार वाला लुक अपनाया था.उन्होंने सरदार जैसे कपड़े पहने थे और दाढ़ी लगा रखी थी. इंटरवल तक तो सब ठीक था. लेकिन बाद में लोगों ने सचिन तेंदुलकर को पहचान लिया. जिसके वजह से सचिन-अंजली को फिल्म बीच में ही छोड़कर भागना पड़ा.

बता दें सचिन तेंदुलकर 22 म‌ई 1995 में अंजलि से शादी की थी.शादी के बाद भी करीब 18 साल तक क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का करियर चला. सचिन तेंदुलकर ने उस दौरान काफी रन भी बनाए. लेकिन वह जब भी ‌क्रिकेट खेलने जाते थे तो अंजलि स्टेडियम में कम ही नजर आती थीं.अंजली सचिन तेंदुलकर की इतनी दीवानी थी कि सचिन तेंदुलकर जब भी खेलने के लिए जाते थे तब वह कुछ न खाती थी, न किसी का फोन उठाती थी और ना ही किसी से बातचीत करती थी.उनके संन्यास के बावजूद वह काफी समय सचिन के साथ रहती थीं और हर काम में उनका हाथ बंटाती थीं.

आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें जरूर बताएं. (जया कुमारी)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in बॉलीवुड