Connect with us

टेक्नोलॉजी

टिक टोक ने ऐसे जीता यूजर्स का दिल… बना सबसे ज्यादा पसंदीदा ऐप

tik tok app

आज की डिजिटल दुनिया में सब कुछ बड़ा ही डिजिटल और फारवर्ड हो गया है। ऐसे में नए-नए एप्स का आना बड़ा आम है क्योंकि आए दिन कंपनियां कुछ ऐसा सोचती हैं, जिससे वह लोगों को इंप्रेस कर सके। ऐसे ही मार्केट में न जाने कितने सोशल मीडिया ऐप आए। जिन्होंने कई हद तक जगह बनाई लेकिन इस ऐप से सामना नहीं कर पाए।

जी हां यह एक ऐसा ऐप है, जो आज हर जगह छाया हुआ है। जिसको हर कोई बखूबी पसंद करता है। वहीं इसने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ कर बड़ा मुकाम हासिल किया। दरअसल हम बात कर रहे हैं, चीनी ऐप  टिक टॉक के बारे में…

टिक टॉक सोशल वीडियो शेयरिंग ऐप है जो अब तक 1 अरब से ज्यादा बार डाउनलोड हो चुका है। 2018 में सबसे ज्यादा पसंद और डाउनलोड किया गए। इस ऐप ने फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे बेहतरीन सोशल मीडिया साइट्स को पीछें छोड़ दिया। टिक टॉक को 2018 में 62 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया।

वैसे हम आपको बता दें कि यह जानकारी एनालिटिक्स कंपनी सेंसर ने दी। जिसकी रिपोर्ट के अनुसार टिक टॉक सबसे ज्यादा प्रयोग किए जाने वाला और फेसबुक और स्नैपचैट जैसी बड़ी कंपनी झटका देने वाला ऐप बना।

जहां तक बात इसकी खूबियों कि है तो इसमें आप कुछ ही सेकंड में अपने एक्सप्रेशंस् देकर मशहूर हो सकते हैं। इस ऐप में छोटी-छोटी वीडियो क्लिप्स बनती है। इसमें लोग अपना टैलेंट दिखाते हैं ना केवल आम जनता बल्कि सेलिब्रिटी भी इसके फैन है।

लोगों के दिलों की धड़कन नेहा कक्कड़ ने इस ऐप को यूज करना शुरू किया तब से वह और भी ज्यादा छा गई। उन्होंने अपनी पहली वीडियो शेयर करते हुए लिखा ‘लो मैं भी आ गई टिक टॉक पर’।

अब जैसे ही बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटी ने इसे अपनाना शुरू किया तो इसके यूजर्स खुद पर खुद इसे डाउनलोड़ करने लगे। और यह सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला ऐप बन गया…2018 में ही नहीं बल्कि 2019 में भी टिप टॉक के यूजर्स की बढ़ोतरी हुई। 2019 में इसके वर्जन को 7 करोड़  10 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया… लोग अपनी छोटी-छोटी आदतें वीडियो के जरिए शेयर करते हैं और वीडियो क्लिप्स बनाकर पूरी सोशल मीडिया साइट पर दिखा देते हैं कि वह किसी हीरो या हीरोइन से कम नहीं… इसकी खासियत ही इसे ट्रेंडिंग में ला रही हैं जिससे लोगों का छिपा हुआ टैलेंट बाहर आ रहा है… ज्यादातर लोग इस पर डायलॉग बाजी करते हैं तो कुछ अपने डांस और सिंगिंग से अपने फोलोवर्स को इंप्रेस कर रहे हैं।

आज के नए दौर के बारें में कुछ भी नहीं कहा जा सकता क्योंकि क्या पता कब एक और नया ऐप आ जाए और फिर टिक-टक का भी ट्रैंड खत्म हो जाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in टेक्नोलॉजी